लाइव टीवी

Maurti S-Presso को टक्कर देने के लिए Hyundai लॉन्च करेगी माइक्रो एसयूवी, जानिए कीमत और खूबियां

News18Hindi
Updated: September 23, 2019, 11:39 AM IST
Maurti S-Presso को टक्कर देने के लिए Hyundai लॉन्च करेगी माइक्रो एसयूवी, जानिए कीमत और खूबियां
वैसे तो अभी तक इसकी कीमत के बारे में पता नहीं है लेकिन माना जा रहा है कि हाल ही में लॉन्च हो रही मारुति एस-प्रेसो की कीमत को देखते हुए इसकी कीमत 3.5 से 5 लाख के बीच हो सकती है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इस नई कार में एबीएस, ड्राइवर साइड एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर्स, सीट बेल्ट रिमाइंडर, डिजिटल स्पीडोमीटर और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड, यानी सभी वेरियंट में होंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 23, 2019, 11:39 AM IST
  • Share this:
दुनिया भर में एसयूवी कारें काफी पॉपुलर होती जा रही हैं. ऐसे में सभी कार निर्माता कंपनियां एसयूवी बनाने में जुटी हुई है. हाल ही में मारुति की एसयूवी S-Presso के बाद अब Hyundai अपनी माइक्रो एसयूवी लॉन्च करने वाली है. कुछ दिन पहले ही कंपनी ने 4 मीटर से भी कम की एसयूवी हुंडई वेन्यू लॉन्च की थी जो कि काफी पॉपुलर हुई. बताया जा रहा है कि हुंडई की ये एसयूवी सीधे तौर पर Maruti Suzuki S-Presso को टक्कर देगी.

'AX' कोडनेम से शुरू हुआ काम-
कंपनी इस छोटी एसयूवी की हर साल 70,000 यूनिट्स का प्रोडक्शन करने की प्लानिंग कर रही है. इस अपकमिंग माइक्रो SUV को कंपनी ने AX कोडनेम दिया गया है. भारत के साथ-साथ इसे कई और देशों में भी लॉन्च किया जाएगा.

बता दें कि इस एसयूवी को कंपनी 2020 में होने वाले ऑटो एक्सपो में देश के सामने प्रदर्शित कर सकती है. हालांकि, इस कार के बारे में कंपनी के पूर्व एमडी और सीईओ वाई के कू ने पहले ही संकेत दे दिए थे. ये कार भारतीय परिस्थितियों में काफी बेहतर साबित हो सकती है. माना जा रहा है कि इस माइक्रो एसयूवी को दक्षिण कोरिया के Gwangju शहर में तैयार किया जाएगा. बता दें कि यहीं पर कंपनी Kia Seltos भी तैयार करती है.

क्या हैं फीचर्स-
इस कार के फीचर्स के बारे में जानकारी सामने आना तो बाकी है लेकिन इसकी कॉम्पटीटर कार मारुति एस-प्रेसो के बारे में कुछ जानकारियां सामने आ चुकी हैं. बता दें कि  मारुति एस-प्रेसो में एबीएस, ड्राइवर साइड एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर्स, सीट बेल्ट रिमाइंडर, डिजिटल स्पीडोमीटर और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड, यानी सभी वेरियंट में होंगे. LXi वेरियंट में एसी और पावर स्टीयरिंग की भी सुविधा मिलेगी. कंपनी ने ग्राहकों की सुविधा के लिए एस-प्रेसो में 1.0-लीटर का बीएस6 पेट्रोल इंजन उपलब्ध कराया है. यह इंजन 68hp का पावर और 90Nm टॉर्क जेनरेट करता है. इस इंजन का बीएस4 वर्जन 23.95 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है. मारुति एस-प्रेसो साल 2018 के ऑटो एक्सपो में पेश किए गए मारुति फ्यूचर एस-कॉन्सेप्ट पर आधारित है. इसकी कीमत 3.3 लाख से 4.5 लाख रुपये के बीच तय की गई है.

क्या होगी कीमत-
Loading...

वैसे तो अभी तक इसकी कीमत के बारे में पता नहीं है लेकिन माना जा रहा है कि हाल ही में लॉन्च हो रही मारुति एस-प्रेसो की कीमत को देखते हुए इसकी कीमत 3.5 से 5 लाख के बीच हो सकती है. हालांकि कंपनी ने अभी तक इसके बारे में कोई भी आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है.

यह भी पढ़ें-

आ रही है नई WagonR, पहले से ज्यादा होगी प्रीमियम, मिलेंगे ये नए फीचर्स
Video: पुलिसकर्मी ने दिए टिप्स! ऐसे निपटाएं 22,000 का चालान सिर्फ 400 रुपए में
सिर्फ 38,000 रुपए में खरीदें E-bike, फुल चार्ज होने पर चलेगी 80 किलोमीटर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 23, 2019, 11:09 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...