अपने ब्रांड नेम से यह शब्द हटाएगी KIA! नए Logo के साथ Seltos और Sonet को जून में रिलॉन्च करेगी कंपनी

ग्लोबल ब्रांड स्लोगन है 'मूवमेंट दैट इंस्पायर्स'

ग्लोबल ब्रांड स्लोगन है 'मूवमेंट दैट इंस्पायर्स'

जनवरी 2021 में किआ मोटर्स (Kia Motors) ने अपने नए लोगो (Logo) को दुनिया के सामने दिखाया था. तब यह भी तय हो गया था कि कंपनी इस नए लोगो का इस्तेमाल भारत में Seltos और Sonet के साथ करेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2021, 10:23 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली.  दक्षिण कोरियाई कार निर्माता किआ मोटर्स इंडिया (KIA Motors India)  ने आज घोषणा की है कि वो अपने ब्रांड को भारत में रिलॉन्च (Relaunch) करेगी. किआ कॉरपोरेशन के पूर्ण स्वामित्व वाली कंपनी किआ अपने नए लोगो (New Logo) और ब्रांड स्लोगन (Brand slogan) को मई के पहले सप्ताह में सेल्टोस (Seltos) और सोनट (Sonat) कार के साथ लॉन्च करेगी. कंपनी इसके साथ ही अपने नाम किआ मोटर्स इंडिया में से मोटर्स हटाने वाली है और सिर्फ किआ इंडिया (KIA INDIA) रखेगी. वहीं कंपनी की अनंतपुर स्थित मैन्युफैक्चरिंग यूनिट को फुल कैपेसिटी के साथ रन करेगी, जिससे वो भारत में प्रोडक्शन बढ़ा सके और जल्द कारों की डिलिवरी कर सके. 



जनवरी 2021 में किआ मोटर्स (Kia Motors) ने अपने नए लोगो (Logo) को दुनिया के सामने दिखाया था. तब यह भी तय हो गया है कि कंपनी ने इस नए लोगो का इस्तेमाल भारत में किया सोनट (Kia Sonat) से करना शुरू कर रही है. वहीं कंपनी ने आज सेल्टोस के लिए भी इसे इस्तेमाल करने की बात कही है. कंपनी की यह कॉम्पैक्ट एसयूवी हाल ही में एक डीलर के साथ स्पॉट हुई जिसमें यह ब्रांड न्यू लोगो नजर आया. किया की तरफ से जनवरी में कहा गया था कि वो अपने इस नए लोगो के साथ कंपनी अपनी महत्वकांशा भी सामने रखेगी जिसमें हम खुद काे भविष्य में माेबेलिटी इंडस्ट्री में लीडरशिप पाेजिशन पर देखते है. 



'मूवमेंट दैट इंस्पायर्स' है ब्रांड स्लोगन 



नए लोगो का अनावरण जनवरी 2021 में कोरिया के इंचियोन के आसमान में रिकॉर्ड-तोड़ चमकदार डिस्प्ले के दौरान किया गया था. इस कार्यक्रम में 303 पाइरोड्रोन्स ने एक लयबद्ध तालमेल वाले कलात्मक डिस्प्ले में सैकड़ों आतिशबाजियां पेश करते हुए किया की नई शुरुआत को चिंगारी दी और उसका जश्न मनाया था. इस प्रदर्शन ने 'एक साथ सबसे ज्यादा सबसे मानव रहित हवाई वाहनों (यूएवी) द्वारा आतिशबाजी लॉन्च करने' का एक नया गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया था. यहां लोगो के अलावा, किया ने अपने नए ग्लोबल ब्रांड स्लोगन, 'मूवमेंट दैट इंस्पायर्स' का भी खुलासा किया था. 


ये भी पढ़ें - Alert: मार्केट में बड़ी संख्या में बिक रहा है फेक Remdesivir, ऐसे करें नकली इंजेक्शन की पहचान





जनवरी में ही बढ़े है कारों के दाम 





किआ मोर्ट्स (Kia Mortes) ने Seltos और Sonet कार के मॉडल्स की कीमत में 20 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी जनवरी में की है. जिसमें कंपनी ने 1.2 लीटर की किआ सॉनेट पेट्रोल वेरिएंट की कीमत में 10 हजार रुपये का इजाफा किया है. वहीं 1.5 लीटर डीजल वेरिएंट की कीमत में 20 हजार रुपये की बढ़ोतरी की थी.  दोनों ही कार किआ मोटर्स की सबसे पॉप्युलर और एंट्री लेवल कार है. जिन्हें भारत में काफी पसंद किया जाता है. 



Kia Sonet 2019 में हुई थी लॉन्च - किआ की ये कॉम्पैक्ट एसयूवी 2019 अगस्त में लॉन्च हुई थी. जिसमें कंपनी ने 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेंटमेंट सिस्टम दिया था. इसके अलावा कंपनी ने कार में Bose का 7 स्पीस्कर सिस्टम दिया. वहीं किआ ने इस कार में इलेक्ट्रिक सनरूफ, फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स स्मार्टवॉच कनेक्टेड कार जैसे शानदार फीचर्स दिए थे.



ये भी पढ़ें - रेलवे ने 1 जून तक रद्द कर दी हैं कुछ ट्रेनें, कुछ की हैं री-शेड्यूल, घर से निकलने के पहले चेक करें पूरी लिस्ट





Kia Sonet का इंजन- किआ मोर्ट्स ने इस कार को 3 इंजन ऑप्शन में बाजार में पेश किया था. इसके अलावा इस कार के साथ आपको 5 स्पीड मैनुअल, सिक्स स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड AT और 6 स्पीड iMT का ऑप्शन मिलता है. किआ सॉनेट GT Line को 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन वेरियंट्स मिलेंगे.


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज