Lamborghini ने भारत में लॉन्च की Urus Pearl Capsule, जानिए एसयूवी की खासियतें

लैंबॉर्गिनी उरुस की टॉप स्पीड 305 किमी/घंटा है

लैंबॉर्गिनी उरुस की टॉप स्पीड 305 किमी/घंटा है

कंपनी का दावा है कि यह सिर्फ 3.6 सेकेंड में 100 kmph की रफ्तार पकड़ सकती है और टॉप स्पीड पर आने के लिए कार को सिर्फ 12.8 सेकंड ही लगते हैं. यानि 13 से भी कम सेकंड में यह कार अपनी 200 किमी/घंटा पर पहुंच जाती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 12, 2021, 7:14 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. इटैलियन लग्जरी सुपर कार निर्माता कंपनी लैंबॉर्गिनी (Lamborghini) ने भारत में अपनी लेम्बोर्गिनी यूरस पर्ल कैप्सूल वेरिएंट (Urus Pearl Capsule) एसयूवी काे लॉन्च कर दिया. मालूम हाे भारत में लेम्बोर्गिनी के लिए Urus एक गेम चेंजर साबित हुई है. भारत में कंपनी ने Urus मॉडल की 50 प्रतिशत से अधिक की बिक्री की है और इस सुपर लग्जरी कार सेगमेंट ने भारत में अपनी एक खास जगह भी बनाई है. कंपनी भी लगातार इसे अपग्रेड कर रही है. भारत में Urusकी पहली डिलीवरी सितंबर, 2018 में हुई थी. अब कंपनी ने जिस लैंबॉर्गिनी Urus Pearl Capsule मॉडल काे लॉन्च किया है उसकी कीमत 3.43 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम)  है. बताया जा रहा है कि  यह स्पेशल एडिशन भारत में चुका है और दक्षिण भारत के किसी ग्राहक के सुपुर्द किया जाएगा. पर्ल कैप्सूल एडिशन एक पैकेज है जिसमें परफॉर्मेंस SUV को बिल्कुल नया लुक देने के लिए कॉस्मैटिक बदलाव शामिल किए गए हैं.



तीन कलर्स ऑप्शन के साथ आई Urus Pearl Capsule



लैंबॉर्गिनी की नई Urus Pearl Capsule काे तीन रंगाें में ग्राहकाें के सामने उतारा गया है. जिसमें जिआलोइन्ती (पीला), वर्डे मंटिस ( हरा) और अरनसियो बोरेलिस (नारंगी) शामिल है. कार में डुअल-टोन ग्लॉस-ब्लैक फिनिश दिया गया है जो बंपर, ORVM, बॉडी स्कर्ट्स, व्हील क्लैडिंग और रूफ में नजर आता है और यह गाड़ी काे और ज्यादा स्टाइलिश बनाता है. कलर्स की वजह से इसका स्पाेर्टी लुक और बढ़ जाता है वही इंटीरियर भी बेहद शानदार है.



ये भी पढ़ें- Honda जल्द लॉन्च करेगी 2 इलेक्ट्रिक एसयूवी, जानें फीचर्स और कीमत


3.6 सेकेंड में 100 kmph की रफ्तार  




लैंबॉर्गिनी Urus Pearl Capsule की बात करे कंपनी का दावा है कि यह सिर्फ 3.6 सेकेंड में 100 kmph की रफ्तार पकड़ सकती है और टॉप स्पीड पर आने के लिए कार को सिर्फ 12.8 सेकंड ही लगते हैं. यानि 13 से भी कम सेकंड में यह कार अपनी 200 किमी/घंटा पर पहुंच जाती है8-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ट्रांसमिशन से लैस लैंबॉर्गिनी उरुस की टॉप स्पीड 305 किमी/घंटा है.





ये भी पढ़ें - Hyundai बड़ी फैमिली के लिए ला रही है Staria MPV, कंपनी ने जारी किया टीजर, जानें डिटेल्स..



लैंबॉर्गिनी ने इस कार में रफ्तार के साथ बेहतरीन ब्रेकिंग भी दी है जिससे कार को स्पीड में चलाने के साथ ही विपरीत परिस्थिति में तुरंत कंट्रोल में भी लाया जा सकता हैलैंबॉर्गिनी उरुस के इंजन की बात करें तो इसमें 4.0-लीटर का ट्विन टर्बो V8 इंजन दिया गया है जो 641 bhp पावर और 850 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है. इस कार को 5-सीटर SUV में लॉन्च किया गया है.   

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज