Mahindra Scorpio: मार्च में इतनी बिकी  Scorpio कि टूट गए रिकॉर्ड! जानिए डिटेल्स

 कैसी होगी 2021 Mahindra Scorpio

कैसी होगी 2021 Mahindra Scorpio

मार्च 2021 में इस एसयूवी की कुल 2331 यूनिट्स बिक्री जो पिछले साल के मार्च महीने के मुकाबले 100-200 या 500 प्रतिशत नहीं बल्कि पूरे 5728 फीसदी ज्यादा रही. पिछले साल इसकी सिर्फ 40 यूनिट ही बिकी थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2021, 5:50 AM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. देश में युवाओं सहित हर किसी के पसंदीदा एसयूवी कौन सी है तो सबसे पहले नाम बोल्ट और स्टायलिश और इंडियन एसयूवी महिंद्रा की स्कॉरपियों का ही आता है. यही वजह है कि देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा भी अपनी इस मशहूर एसयूवी के नेक्स्ट जनरेशन मॉडल पर काम कर ही है. हालांकि अभी भी मौजूदा वर्जन की डिमांड कितनी है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि मार्च 2021 में इस एसयूवी की कुल 2331 यूनिट्स बिक्री जो पिछले साल के मार्च महीने के मुकाबले 100-200 या 500 प्रतिशत नहीं बल्कि पूरे 5728 फीसदी ज्यादा रही. पिछले साल इसकी सिर्फ 40 यूनिट ही बिकी थी. हालांकि पिछले साल मार्च के दूसरे सप्ताह में ही कोरोना के चलते देशव्यापी लॉकडाउन लगाया गया था. 



फरवरी के मुकाबले कम रही सेल 



पिछले साल मार्च की तुलना में भले ही इस मार्च में इस एसयूवी ने रिकॉर्ड सेल्स हासिल की हो पर हकीकत यह भी है कि इसी साल फरवरी 2021 में इससे ज्यादा यूनिट सेल्स हुई थी जिनकी संख्या 3535 थी.  बहरहाल अब सबकी नजर इस साल लॉन्च होने वाली नई स्कॉरपियों पर टिकी है जिसे हाल ही में मनाली में स्पॉट किया गया है. जानते है उसके बारे में भी. 



ये भी पढ़ें - CAIT ने की मुकेश अंबानी, रतन टाटा, नवीन जिंदल की तारीफ! कहा-मुश्किल दौर में देश को उपलब्‍ध कराई निर्बाध ऑक्‍सीजन






कैसी होगी 2021 Mahindra Scorpio - मनाली में स्पॉट की गई 2021 Mahindra Scorpio को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि नई स्कॉर्पियो में कई बड़े कॉस्टमेटिक अपडेट किए गए है. 2021 Mahindra Scorpio को कंपनी ने मौजूदा मॉडल से साइज में बड़ा किया है. वहीं नई स्कॉर्पियो में आपको अपडेटेड फ्रंट ग्रिल मिलेगा. जो कि नई स्कॉर्पियो को और भी ज्यादा आकर्षक बनाता है. इसके साथ ही महिंद्रा ने अपडेटेड फ्रंट ग्रिल को रीमॉडेल्ड ट्विन-पॉड हैडलैंप्स से फ्लैंक किया है.





2021 Mahindra Scorpio का इंटीरियर- नई स्कॉर्पियो में आपको इसका केबिन स्पेस और इंटीरियर बिलकुल नया मिलेगा. महिंद्रा ने नई स्कॉर्पियो में डैशबोर्ड, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, नए रियर एसी वेंट और बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है. इसके साथ ही इस एसयूवी में आपको अपहोल्स्ट्री के साथ सनरूफ मिलेगा



ये भी पढ़ें - इनोवेटिव: मारुति 800 को मॉडिफाइड कर बना दिया जिप्सी, देखें तस्वीरें





2021 Mahindra Scorpio का इंजन- नई महिंद्रा स्कॉर्पियो में आपको दो पावरट्रेन विकल्प मिल सकते है. जिसमें पहला आपको 2.0 लीटर mStallion टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन और दूसरा 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन मिल सकता है. वहीं इन दोनों की इंजन में कंपनी  6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर यूनिट के साथ 6-स्पीड मैनुअल सिस्टम दे सकती है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज