मारुति की कारों के लिए घर बैठे ही मिल जाएगा लोन, एक्सचेंज वैल्यू के लिए भी नहीं जाना होगा शोरूम

1.6 लाख से अधिक ग्राहकों ने ऑन-रोड मूल्य कॉन्फिगर किया है.

मारुति ने दिसंबर 2020 में सीमित शहरों में मारुति सुजुकी स्मार्ट फाइनेंस लॉन्च किया था. यह अब ARENA (मास मार्केट कार रिटेल चेन) और NEXA (प्रीमियम कार आउटलेट) दोनों के ग्राहकों के लिए पूरे भारत में उपलब्ध है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपने कस्टमर्स की सुविधा को ध्यान में रखते हुए अब घर बैठे ही ऑनलाइन कार लोन की सुविधा देने की घोषणा की है. इसके लिए मारुति सुजुकी इंडिया ने शुक्रवार को अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म के राष्ट्रव्यापी रोल-आउट की घोषणा की जो ग्राहकों को एंड-टू-एंड ऑनलाइन कार फाइनेंसिंग समाधान प्रदान करता है. मारुति ने इसे दिसंबर 2020 में सीमित शहरों में मारुति सुजुकी स्मार्ट फाइनेंस लॉन्च किया था. कंपनी ने कहा कि यह अब ARENA (मास मार्केट कार रिटेल चेन) और NEXA (प्रीमियम कार आउटलेट) दोनों के ग्राहकों के लिए पूरे भारत में उपलब्ध है. इसमें एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, यस बैंक, एक्सिस बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, इंडसइंड बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, महिंद्रा फाइनेंस और सुंदरम फाइनेंस सहित 14 फाइनेंसर शामिल हैं.

    एमएसआई के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (विपणन और बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि कार डीलरशिप में जाने से पहले ही अधिकांश संभावित खरीदार अपनी खरीदारी प्रक्रिया ऑनलाइन शुरू कर देते हैं जिसमें कार और फाइनेंस विकल्प शामिल हैं.उन्होंने कहा कि ग्राहकों के बदलते व्यवहार को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने मारुति सुजुकी स्मार्ट फाइनेंस नाम से एक डिजिटल प्लेटफॉर्म लॉन्च किया है, जो ग्राहकों को एंड-टू-एंड ऑनलाइन कार फाइनेंसिंग समाधान प्रदान करता है.

    25 लाख लोगों ने किया  स्मार्ट फाइनेंस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल
    श्रीवास्तव ने कहा, "हमने पिछले साल सीमित शहरों में एक पायलट प्रोजेक्ट किया था. ग्राहकों की प्रतिक्रिया उत्साहजनक रही है. 25 लाख से अधिक ग्राहक मारुति सुजुकी स्मार्ट फाइनेंस प्लेटफॉर्म पर अपनी स्थापना के बाद से आए हैं. उन्होंने कहा कि 1.6 लाख से अधिक ग्राहकों ने ऑन-रोड मूल्य कॉन्फ़िगर किया है और 40,000 से अधिक ग्राहकों ने लोन स्वीकृति पत्र ऑनलाइन डाउनलोड किया है.

    उन्होंने कहा, "इससे हमें इसे पूरे भारत में लॉन्च करने का विश्वास मिला, जिसमें 14 पार्टनर फाइनेंसर हमारे ग्राहकों के लिए व्यक्तिगत फाइनेंशियल विकल्प पेश कर रहे हैं. बयान में कहा गया है कि मारुति सुजुकी स्मार्ट फाइनेंस के माध्यम से ग्राहक वित्त संबंधी सभी औपचारिकताओं को पूरा करने और ऑनलाइन ऋण के वितरण के अलावा, सही वित्त भागीदार और सबसे उपयुक्त ऋण उत्पाद चुन सकते हैं.

    ये भी पढ़ें - Traffic Camera से बचना है मुश्किल! ई-चालान पर शंका होने पर करें ये काम, पढ़िए यहां

    पुरानी कार की संभावित कीमत भी ऑनलाइन
    कंपनी ने पुरानी कारों के आदान-प्रदान के लिए फीचर को भी शुरू किया है, जिससे ग्राहकों को एक्चेंज खरीद के मामले में अपनी मौजूदा कारों का अनुमानित मूल्य प्राप्त करने की सहूलियत मिलती है. इसके अलावा, प्लेटफॉर्म अब सह-आवेदक फाइनेंसिंग का विकल्प भी प्रदान करता है, जिसमें ग्राहक प्रोफाइल के व्यापक स्पेक्ट्रम को कवर किया जाता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.