• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • CARS MERCEDES BENZ MAYBACH GLS 600 ULTRA LUXURY SUV LAUNCHED IN INDIA KNOW PRICE AND FEATURES AUTO NEWS AMDM

भारत में लॉन्च हुई Mercedes-Benz अल्ट्रा-लग्जरी SUV, जानें कीमत और बेहतरीन फीचर

मर्सिडीज-मेबैक GLS 600 की कीमत ₹2.43 करोड़ (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है

मेबैक जीएलएस 600 4मैटिक कंपनी की अल्ट्रा-शानदार मर्सिडीज-मेबैक रेंज में पहली SUV है. मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने एक बयान में कहा कि ये मर्सिडीज-मेबैक एस-क्लास के बाद भारतीय बाजार में पेश किया जाने वाला एकमात्र दूसरा मेबैक मॉडल है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. मंगलवार को जर्मन ऑटो प्रमुख मर्सिडीज-बेंज (Mercedes Benz) ने  भारत में अपनी अल्ट्रा-लक्जरी SUV मर्सिडीज-मेबैक GLS 600 4MATIC (Mercedes-Maybach GLS 600 4MATIC) लॉन्च कर दी .  कंपनी ने इसकी कीमत 2.43 करोड़ (एक्स-शोरूम) से शुरू की है.  मेबैक जीएलएस 600 4मैटिक कंपनी की अल्ट्रा-शानदार मर्सिडीज-मेबैक रेंज में पहली SUV है. मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने एक बयान में कहा कि ये मर्सिडीज-मेबैक एस-क्लास के बाद भारतीय बाजार में पेश किया जाने वाला एकमात्र दूसरा मेबैक मॉडल है. मर्सिडीज-बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक और CEO मार्टिन श्वेंक ने कहा, "भारत में एक SUV के साथ लक्जरी मोटरिंग की कल्पना मर्सिडीज-मेबैक GLS 600 4मैटिक की शुरुआत के साथ की गई है. उन्होंने कहा कि कंपनी अब इन स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल्स (SUVs) को उन ग्राहकों को सौंपने में प्रसन्न है, जिन्होंने इस बढ़िया मॉडल में असाधारण रूप से काफी ज्यादा दिलचस्पी दिखाई है. श्वेन्क ने यह भी कहा कि मेबैक ब्रांड टॉप क्लास लक्जरी को दर्शाता है.


    आधिकारिक लॉन्च के पहले ही 50 यूनिट बिकी 


    कंपनी ने कहा कि उसने 2021 के लिए नई SUV के पूरे आवंटन को भारत में आधिकारिक लॉन्च से पहले ही 50 यूनिट के साथ बेच दिया है और अगले कुछ हफ्तों में डिलीवरी शुरू हो जाएगी. कंपनी के CEO ने PTI से कहा, "हमने कार में बहुत ज्याजा रुचि देखी. हमने भारत में पिछले कुछ सालों में एस मेबैक की 500 से ज्यादा यूनिट्स बेची हैं. इससे पता लगता है कि मेबैक रेंज की तरफ काफी झुकाव है उन्होंने कहा कि अगले एलोकेशन को कॉन्फ़िगर किया जा रहा है और इसकी डिलीवरी 2022 की पहली तिमाही में शुरू होगी. श्वेंक ने यह भी दोहराया कि मर्सिडीज-बेंज इंडिया की 2021 प्रोडक्शन रणनीति ट्रैक पर है. वर्तमान में बाजार का दृष्टिकोण पॉजिटिव रहने के साथ, ये आने वाले महीनों में सभी क्षेत्रों में ज्यादा प्रोडक्ट लाएगा. 


    ये भी पढ़ें - Twitter ने भारत में ब्लॉक किया पंजाबी रैपर Jazzy B का अकाउंट, केंद्र ने किया था अनुरोध, जानिए क्या है पूरा मामला




    Mercedes-Maybach GLS 600 4MATIC के फीचर्स


    GLS 600 में V8 3982cc इंजन है, जो 9-स्पीड ट्रांसमिशन के साथ 542 bhp का पावर और 730 Nm का टार्क जेनरेट करता है.


    दूसरी MayBach की तरह ही इसमें भी क्लासी लुक के लिए क्रोम रेडिएटर ग्रिल और बंपर के लिए एंड टू एंड क्रोम ग्रिल, जैसे प्रीमियम फीचर दिए गए हैं.


    ये सुपर प्रीमियम लग्जरी SUV इलेक्ट्रॉनिक पैनोरमिक स्लाइडिंग या टिंटेड सनरूफ के साथ आती है. इसके इंटीरियर को लकड़ी से सजाया गया है, जिससे गाड़ी के सेंटर पैनल और स्टीयरिंग को प्रीमियम टच मिलता है.


    वेंटिलेटेड मसाजिंग सीट्स के साथ-साथ SUV में MBUX  सिस्टम से लैस जबरदस्त इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, जो आपके सफर को मनोरंजन के साथ आरामदायक भी बनाती है.


    कार में 12.3 इंच का बड़ा डिस्प्ले और एम्बिएंट लाइटिंग सिस्टम जैसे शानदार फीचर्स दिए गए हैं.  मर्सिडीज-बेंज मेबैक GLS 600 SUV 4 और 5 सीटर ऑप्शन में मिलेगी.


    इस गाड़ी में खास है कि इसमें एक शैंपेन रेफ्रिजरेटर भी दिया गया है. एक सेंट्रल कंसोल में  शैंपेन बोटल को रेफ्रिजरेट करने की सुविधा भी दी गई है. साथ ही आप अपने शैंपने ग्लास भी रख सकते हैं.

    Published by:Amit Deshmukh
    First published: