इनोवेटिव: मारुति 800 को मॉडिफाइड कर बना दिया जिप्सी, देखें तस्वीरें

मॉडिफाइड मारूति 800

मॉडिफाइड मारूति 800

यह फोटो हाल ही में फेसबुक पर पोस्ट की गई जिसे खूब शेयर किया जा रहा है. हालांकि यह बात अभी तक साफ नहीं हो पाई है कि इसे किसी व्यक्ति विशेष या किसी ग्रुप द्वारा शेयर किया गया और किसने इसे बनाई.

  • News18.com
  • Last Updated: April 25, 2021, 3:36 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. कहते हैं कि जहां चाह होती है वहां राह मिल ही जाती है. और सपने को पूरा करने के लिए बस जुनून का होना जरूरी है. सोशल मीडिया (Social media)पर इन दिनों एक ऐसी ही कार के कुछ फोटो शेयर हो रहे है जिसका प्रोडक्शन कंपनी ने बंद कर दिया है और वो कार है मारुति की 800 (Maruti 800)लेकिन जो फोटो दिखाई दे रही है वो है जिप्सी (Zypsy )की, इसका प्रोडक्शन भी मारुति ने बंद कर दिया है लेकिन दोनों ही कारों के दीवाने आज भी भारत में कम नहीं है. सवाल यह है कि हम यहां किस कार की बात कर रहे है. तो जो तस्वीर आपको नजर आ रही है वो दरअसल है जिप्सी की लेकिन असल में वो है मारुति 800 जिसे मॉडीफाइड (Modified)कर जिप्सी में तब्दील किया गया है.



सोशल मीडिया पर हो रही है शेयर 



यह फोटो हाल ही में फेसबुक (Facebook)पर पोस्ट की गई जिसे खूब शेयर किया जा रहा है. हालांकि यह बात अभी तक साफ नहीं हो पाई है कि इसे किसी व्यक्ति विशेष या किसी ग्रुप द्वारा शेयर किया गया और किसने इसे बनाई. लेकिन हा जिसने भी इसे तैयार किया है उसने बॉडी के शेप पर खास ध्यान दिया है हालांकि फिर भी कुछ कमी साफ दिखाई दे रही है.



ये भी पढ़ें - Skoda Kushaq SUV लॉन्चिंग से पहले स्पॉट की गई, जानिए सबकुछ






इंटीरियर कैसा इसका पता नहीं 





हालांकि मारुति जिप्सी एक ऑफरोडिंग व्हीकल है जिसकी तुलना मारूति 800 से नहीं की जा सकती है. लेकिन इसे मॉडिफाइड करने वाले ने इस पर बेहतर काम किया है. दो एंट्री डोर के साथ सॉफ्ट टॉप रूफ क्राफ्ट की है जिसके लिए वॉटरप्रूफ फैब्रिक का इस्तेमाल किया गया है. इस मॉडिफाइड जिप्सी का इंटीरियर कैसा है इसके बारे में ज्यादा जानकारी हासिल नहीं हो पाई है.  



आरटीओ से लेना होती है इजाजत 



यहां यह बताना भी जरूरी होगा कि भारत में वाहनों का मॉडिफिकेशन गैरकानूनी है जिसके बारे में सुप्रीम कोर्ट भी निर्देश दे चुका है. और इसके लिए लोकल रोड ट्रांसपोर्ट ऑफिस यानि आरटीओ से इजाजत लेना अनिवार्य है फिर चाहे मॉडिफिकेशन किसी कार का करना हो या फिर बाइक का. 



ये भी पढ़ें - SBI Alert! लाइफ सेविंग मेडिसिन के नाम पर आ रहा कॉल तो हो जाएं सावधान, पेमेंट करने पर खाली न हो जाए खाता







ये फर्क साफ नजर आ रहा है



इस जिप्सी को देखने से एक बात तो सामने आती है कि इसका ग्राउंड क्लीयरेंस कम है असल जिप्सी की तुलना में. साथ ही बॉडी पैनल भी ओरिजनल जिप्सी का इस्तेमाल नहीं किया गया है. यह स्टेंडर्ड मारुति 800 की तुलना में भी जिसे जिप्सी में कन्वर्ट किया गया हो लेकिन यह बड़ी नजर आ रही है.  इसका शेप स्पोट् र्स राउंड शेप जैसा है जिसमें हेलोजन लैंप, बॉडी कलर बंपर के साथ ब्लैक ग्रिल आउटर पर नजर आ रही है. इस मारुति 800 जिप्सी मॉडल में पांच अलॉय व्हील्स भी दिए गए है. 


अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज