इस महीने में लॉन्च होंगी ये शानदार कारें, Honda City लवर्स को मिल सकता है सरप्राइज

इस महीने में लॉन्च होंगी ये शानदार कारें, Honda City लवर्स को मिल सकता है सरप्राइज
Honda की सबसे अधिक बिकने वाली कारों में से यह एक है Honda City

1 अप्रैल से BS6 प्रणाली को देशभर में लागू कर दिया जाएगा. इससे एक महीने पहले यानी मार्च में कई कंपनियां भारत में नई कारें लॉन्च करेंगी. इनमें कूप, SUV और सेडान कारें हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. अब से करीब एक महीने बाद देश में साफ ईंधन को लेकर BS6 की नई प्रणाली लागू हो जाएगी. केंद्र सरकार द्वारा जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक, 1 अप्रैल से देशभर में BS6 प्रणाली को लागू कर दिया जाएगा. लेकिन, इससे पहले मार्च में करीब 6 प्रमुख कंपनियों ने नई कार लॉन्च करने का ऐलान किया है. मार्च महीने में लॉन्च होने वाली इन कारों में कूप, SUV और सेडान कारें हैं. आइए जानते हैं इनके बारे में...

Mercedes-Benz GLC Coupe facelift
जर्मनी की कार निर्माता कंपनी Mercedes-Benz 3 मार्च को एक नई कार लॉन्च करने जा रही है,​ जिसका नाम GLC Coupe facelift होगा. GLC Coupe facelift की सबसे खास बात इसमें लगी LED टेल लाइट्स होगी. इसके अलावा नया डिफ्यूजर और एंगुलर एक्जहॉस्ट टिप्स भी होगा. इं​टीरियर की बात करें तो इस कार में नया मल्टीफंक्शन स्टियरिंग व्हील, 10.25 इंच की टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम होगा.

यह भी पढ़ें: महिंद्रा का बंपर ऑफर! स्कॉर्पियो से लेकर XUV पर मिल रही 3 लाख से ज्यादा की छूट



BMW X1 facelift


एक और जर्मन कार निर्माता BMW भी 5 मार्च नई कार लॉन्च करने वाली है. इस कार काम नाम BMW X1 facelift होगा. ये एक अपडेटेड मॉडल होगा, जिसमें नई डिजाइन और रिफ्रेश्ड इंटीरियर होगा. इस नई गाड़ी में नया इंजन विकल्प भी मिलने की उम्मीद की जा रही है. इस अपडेटेड मॉडल में नया ग्रिल, रिडिजाइन्ड LED हेडलैम्प्स और बंपर का स्क्वैयर प्रोफाइल होगा. पिछे की तरफ भी एक नया रिफ्रेश्ड LED टेल लाइट होगी.

Volkswagen Tiguan AllSpace
Volkswagen आगामी 6 मार्च को एक और नई कार लॉन्च करने जा रही है. Volkswagen की इस कार का नाम Tiguan AllSpace होगा. यह कार Tiguan एक 7 सीटर SUV मॉडल होगी. इस कार में नई ग्रिल होगी के साथ रिवाइज्ड फ्रंट बंपर और ट्विक्ड LED हेडलैम्प्स होगा. इस SUV में बड़े मल्टीस्पोक एलॉय व्हील्स और LED टेल लैम्प्स होगा. इं​टीरियर की बात करें तो ​एक्टिव इन्फोटेनमेंट डिस्प्ले, प्रीमियम लेदर सीट्स, थ्री-जोन क्लाइमेट कंट्रोल, रिवर्स पार्किंग कैमरा और पैनारोमिक सनरूफ जैसे फीचर्स होंगे.

यह भी पढ़ें: फोर्ड की नई Endeavour BS-6 लॉन्च, कीमत 29.55 लाख से शुरू, देगी बेहतर माइलेज

Hyundai Creta
Hyundai भारत में 17 लॉन्च को Creta का नया वर्जन लॉन्च करेगी. Hyundai ने दावा किया कि किया है नई Creta नए डिजाइन लैंग्वेज ‘Sensuous Sportiness’ के कॉन्सेप्ट पर आधारित होगी. इसमें नई तकनीक और स्टाइलिंग कॉन्सेप्ट पर बनाया गया है. नई Hyundai Creta कैस्केडिंग ग्रिल के और नए तरीके बंपर के साथ होगा. शानदार लुक वाली इस खास कार में 17 इंच में डायमंड कट वाला एलॉय व्हील होगा.

Volkswagen T-Roc
एक और जर्मन कार निर्माता Volkswagen 18 मार्च Volkswagen T-Roc लॉन्च करेगी, जोकि एक कॉम्पैक्ट SUV होगी. भारत में यह गाड़ी जीप कम्पास को टक्कर देगी. Volkswagen T-Roc में आपको पैनोरोमिक सनरूफ, ड्यूअल टोन एलॉय व्हीक और DRLs के साथ LED हेडलैम्प्स होगा. Volkswagen T-Roc के इंटीरियर की बात करें तो इसमें प्रीमियम लेदर सीट्स, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, पुश बटन स्टार्ट, रिवर्स पार्किंग कैमरा और बड़ा टचसक्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम होगा. इस कार का इन्फोटेनमेंट सिस्टम एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो बेस्ड होगा.

Honda City
हाल ही में नई जेनरेशन की Honda City की टेस्टिंग के दौरान रोड पर देखा गया था. Honda की सबसे अधिक बिकने वाली कारों में से यह एक है, जिसे भी मार्च में ही लॉन्च किया जाएगा. हालांकि, कंपनी ने अभी तक इस कार की इंजन स्पेसिफिकेशंस के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. उम्मीद की जार रही है इसमें 1.5 लीटर वाल BS6 इंजन होगा. बाजार की उम्मीदों की मानें तो यह कार ड्यूअल मोटर हाइब्रिड सिस्टम के साथ भारत में लॉन्च हो सकती है.

यह भी पढ़ें: बजाज ने लॉन्च की 2 दम दार और स्टाइलिश बाइक्स, जानें इनकी कीमत और फीचर्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading