अगले 10 दिन में लॉन्च होंगी ये 5 गाड़ियां, जिसका सबको है इंतजार

जनवरी का महीना खास होने वाला है क्योंकि इस महीने 5 नई गाड़ियां लॉन्च होने वाली हैं.

News18Hindi
Updated: January 15, 2019, 12:50 PM IST
News18Hindi
Updated: January 15, 2019, 12:50 PM IST
जनवरी का महीना खास होने वाला है क्योंकि इस महीने 5 नई गाड़ियां लॉन्च होने वाली हैं. इनमें सबसे पहले टोयोटा अपनी आठवीं पीढ़ी वाली नई Toyota Camry हाइब्रिड को 18 जनवरी को लॉन्च करेगी. इसमें 2.5 लीटर का पेट्रोल इंजन के साथ इलेक्ट्रिक मोटर भी लगा है और दोनों को मिलाकर 208 bhp पावर जेनरेट करता है. माना जा रहा है कि इसकी कीमत करीब 32 लाख रुपये के करीब होगी.

ये भी पढ़ें: मारुति की नई Wagon R की बुकिंग शुरू, 11 हजार रुपये में करें बुक

निसान Kicks: जापान की कार निर्माता कंपनी निसान (Nissan) 22 जनवरी को Kicks को लॉन्च करेगी. Kicks को रेनो कैपिटल के प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है लेकिन नए फीचर और नए इंजन के साथ. Kicks में कुछ ऐसे फीचर्स दिए गए हैं जो इस सेगमेंट में पहली बार दिए जा रहे हैं. जैसे 360 डिग्री कैमरा, 8 इंज का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. इंजन की बात करें तो इसमें 1.5 लीटर का पेट्रोल और 1.5 लीटर का डीजल इंजन है जो 110 bhp पावर देता है. ये गाड़ी 22 जनवरी को लॉन्च की जाएगी और माना जा रहा है इसकी कीमत 10 लाख रुपये से शुरू होगी.



ये भी पढ़ें: महिंद्रा XUV300 20 हजार रुपये में करें बुक, फरवरी में होगी लॉन्च

Tata Harrier: टाटा मोटर्स मिड साइज एसयूवी सेगमेंट में हैरियर को 23 जनवरी 2019 को लॉन्च करेगी. हैरियर को डिस्कवरी स्पोर्ट के प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है जिसे कंपनी ओमेगा architecture कहती है. इस गाड़ी का सीधा मुकाबला क्रेटा और जीप कंपस से होगा. टाटा मोटर्स की तरफ से सबसे रोबस्ट और प्रैक्टिकल एसयूवी है. इसमें 2 लीटर का डीजल इंजन है जो 140 bhp पावर देता है. सेफ्टी के लिए इसमें 6 एयरबैग के साथ कई और फीचर दिए गए हैं. माना जा रहा है कि इसकी कीमत 14 लाख रुपये के करीब होगी.

ये भी पढ़ें: Honda City के नए पेट्रोल वेरिएंट में मिलेगा रियर पार्किंग सेंसर, कीमत 12.75 लाख रुपये से शुरू

मर्सिडीज V-क्लास: मर्सिडीज बेंज 24 जनवरी को अपनी मल्टीपर्सस व्हीकल V-क्लास लॉन्च करने वाली है. कंपनी इसे फैमिली कार भी कहती है क्योंकि इसमें फ्लेसिबल सीटिंग का ऑप्शन है. साथ ही इसके इंटीरियर को अपनी जरूरत के हिसाब से कस्टमजाई भी कर सकते हैं. विदेशों में कई इंजन ऑप्शन हैं लेकिन माना जा रहा है कि भारत में जो गाड़ी लॉन्च होगी उसमें 2 लीटर का BS-VI डीजल इंजन होगा जो 194 bhp पावर देता है. इसकी कीमत करीब 75 लाख रुपये हो सकती है.
Loading...

ये भी पढ़ें: Toyota लाएगी बलेनो का अपना वर्जन, कार में होंगे अनूठे फीचर्स

Maruti Suzuki Wagon R: मारुति नई वैगन आर को 23 जनवरी को लॉन्च करने वाली है. नई वैगन आर पहले के मुकाबले ज्यादा स्पेसिय और पावरफुल होगी. नई वैगन आर में अब 1 लीटर इंजन के साथ 1.2 लीटर का भी ऑप्शन होगा. माना जा रहा है कि नई वैगन आर की कीमत 4.50 लाख रुपये से शुरू होगी.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...