• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • CARS UBER ANNOUNCES FREE RIDES FOR PASSENGERS TO AND FROM COVID 19 VACCINATION CENTRES AUTO NEWS AMDM

वैक्सीनेशन सेंटर जाने वाले हर व्‍यक्ति को फ्री राइड देगा UBER! जानिए डिटेल्स

यह प्रोमो कोड 10M21V इस्तेमाल करना होगा

कैब बुक करते समय आपको यह प्रोमो कोड 10M21V इस्तेमाल करना होगा. हालाकि इसमें आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचने तक कैब का किराया 300 रुपये के अंदर ही हो.

  • Share this:

    नई दिल्ली. देश में कोरोना (corona) के चलते इस वक्त जो हालत बन गए है  उसमें सभी एक दूसरे की मदद के लिए सामने आ रहे है. जिससे जो बन सकता है वो अपने स्तर पर कर रहा है. इसी के तहत ऑनलाइन कैब सर्विस (Online Cab service) देने वाली कंपनी उबर (UBER ) ने भी बड़ी घोषणा करते हुए भारत सरकार के वैक्सीनेशन ड्राइव (vaccination drive) में मदद करते हुए वैक्सीनेशन सेंटर पर जाने वाले किसी भी व्यक्ति से कोई राइड चार्ज नहीं लेने का फैसला किया है. वैसे भी भारत में जिस तेजी से कोरोना वायरस के मामले बढ़ रहे वो चिंताजनक है. भारत सरकार की वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू हो चुकी है और एक मई से तो 18 से 45 आयुवर्ग के लोगों को भी वैक्सीन लगाने का काम शुरू हो गया है. ऐसे में कई UBER की यह पहल स्वागतयोग्य है क्योंकि कई लोग पैसों की कमी के चलते भी वैक्सीन लगवाने सेंटर तक नहीं जा सकते. 


    इस बात का रखना होगा ध्यान
    यदि आप वैक्सीन लगवाने के लिए किसी वैक्सीनेशन सेंटर में जाने वाले है तो बस UBER बुक करे और वो आपको फ्री में वैक्सीनेशन सेंटर तक ड्रॉप कर देगा. इसमें आप UBER Go, UBER Go Sidan और UBER Premium ही ले सकेंगे. लेकिन कैब बुक करते समय आपको यह प्रोमो कोड 10M21V इस्तेमाल करना होगा.  हालाकि इसमें आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचने तक कैब का किराया 300 रुपये के अंदर ही हो. इसे न्यूनतम 150 रुपये का होना भी जरूरी है.  


    ये भी पढ़ें - सस्ते होंगे मेडिकल आइटम्स! GST घटाने को लेकर सरकार जल्द कर सकती है फैसला


    ऐसे ले सकते है फ्री में UBER
    सबसे पहले आपको UBER ऐप ओपन करना होगा. यहां वॉलेट में जाकर सिलेक्ट प्रोमो कोड को क्लिक करना होगा. यहां आपको दिया गया प्रोमो कोड यानि की 10M21V एड करना होगा. इसके बाद नेवीगेशन में पिक अप/ डॉप ऑफ लोकेशन जो कि आपके नजदीकी वैक्सीनेशन सेंटर की होगी उसे सेट करना होगा और कन्फर्म ट्रिप पर क्लिक करना होगा. हालांकि अभी यह साफ नहीं हुआ है कि UBER यह कैसे वैरीफाइ करेगा कि उपयोगकर्ता द्वारा ली गई कैब वाकेई वैक्सीनेशन सेंटर तक जाने की है या नहीं? 


    36 शहरों सेवाए दे रहा है UBER
    इसके अलावा उबर अपने यूजर्स को मदद कर रहा है अधिकृत वैक्सीनेशन सेंटर की जो कि उनके पास स्थित हो. कंपनी ने एक लिस्ट भी इसे लेकर जारी की है जिसमें पूरे भारतवर्ष में वैक्सीनेशन सेंटर के बारे में है. इसमें यह भी बताया गया है कि पूरे देश में जिन 36 शहरों में वैक्सीनेशन चल रहा है वहां उबर अपनी सेवाएं दे रहा है. मार्च 2020 से उबर ने एक नई पॉलिसी भी शुरू की है जिसमें कैब में बैठने पर अनिवार्य तौर पर मास्क लगाना, और अपने ड्राइवर्स को कम्यूनिटी सेफ्टी की गाइडलाइन्स के बारे में बताकर उन्हें भी सुरक्षित रखना.

    Published by:Amit Deshmukh
    First published: