भारत में ऑटो फाइनेंस नहीं करेगी Volkswagen और Ford! इन कारों को खरीदने के लिए तलाशना होगा दूसरा फाइनेंसर

वोक्सवैगन ग्रुप के 50 फीसदी से अधिक डीलर फाइनेंस कंपनी से क्रेडिट का उपयोग करते हैं

रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना महामारी की वजह से कुछ ग्राहक लोन का भुगतान करने में विफल रहे, इसलिए फाइनेंस यूनिट को काफी नुकसान हुआ है, इसके बाद कंपनी ने ऐलान किया है कि 31 दिसंबर तक भारत में उसका कारोबार पूरी तरह से बंद हो जाएगा.

  • Share this:
    नई दिल्ली. यदि आप कार (Car) लेने का प्लान कर रहे है. और उसमें भी यदि आपकी च्वाइस स्कोडा(Skoda) या ऑडी (Audi) खरीदने की है तो यह खबर आपके लिए बेहद जरूरी है. ऐसा इसलिए क्योंकि जर्मन कार निर्माता कंपनी वोक्सवैगन (Volkswagen) और फोर्ड मोटर (Ford Motor) भारत में अपना ऑटो फाइनेंसिंग बिजनेस बंद करने जा रही है. इस मामले से जुड़े सूत्रों ने न्यूज एजेंसी Reuters को बताया कि ये दोनों कंपनियां अब कार खरीदने वाले कस्टमर्स और अपने डीलर्स को कार फाइनेंस नहीं करेगी. यानी अब लोन पर Skoda और Audi जैसी कारें खरीदने के लिए आपको कोई दूसरा फाइनेंसर ढूंढना होगा. वोक्सवैगन फाइनेंस प्राइवेट लिमिटेड (Volkswagen Finance Private Ltd) ने पिछले साल भारत में कार खरीदारों को लोन देना बंद कर दिया और मई में सभी VW ब्रांडों (Volkswagen, Skoda और Audi भी शामिल) के डीलरों से कहा कि वे किसी और फाइनेंसर को खोज लें.

    कुछ ग्राहक लोन का भुगतान करने में विफल रहे


    दरअसल, रिपोर्ट के मुताबिक कोरोना महामारी की वजह से कुछ ग्राहक लोन का भुगतान करने में विफल रहे, जिससे कंपनी की फाइनेंस यूनिट को काफी नुकसान हुआ है. इसके बाद कंपनी ने ऐलान किया है कि 31 दिसंबर तक भारत में उसका कारोबार पूरी तरह से बंद हो जाएगा. सूत्रों ने रॉयटर्स को यह जानकारी दी है. सूत्रों ने कहा कि नुकसान की भरपाई के लिए वोक्सवैगन और फोर्ड उन डीलरों को प्रोत्साहन की पेशकश करेंगे जिन्होंने अपने क्रेडिट फाइनेंस का उपयोग किया है.


    ये भी पढ़ें -  1 लाख करोड़ रुपये के घोटाले का मास्टरमाइंड रवि पार्थसारथी गिरफ्तार, जानें क्या है पूरा मामला





    कंपनी ने बंद करने का आधिकारिक ऐलान तो नहीं किया


    वोक्सवैगन ग्रुप के 50 फीसदी से अधिक डीलर फाइनेंस कंपनी से क्रेडिट का उपयोग करते हैं. कंपनी ने बंद करने का आधिकारिक ऐलान तो नहीं किया है, लेकिन एक बयान में कहा है कि कहा कि वह डीलरों के साथ बातचीत कर रही है और साल के अंत तक अपनी कारोबारी रणनीति की समीक्षा करेगी. 

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.