• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • CFMOTO BRINGS ELECTRIC SCOOTER 130 KM RANGE IN SINGLE CHARGE KNOW EVERYTHING KANND

CFMoto ला रही है इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में 130 KM की रेंज, जानिए सबकुछ

CFMoto इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द होगा लॉन्च.

इस स्कूटर में 13.4 bhp की पावर का इलेक्ट्रॉनिक मोटर दिया है. जो कि 213 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. स्कूटर की टॉप स्पीड 210 kmph है और ये स्कूटर मात्र 3 सेकंड में ही 0 से 50 किलोमीटर की स्पीड पकड़ लेता है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमत और रख रखाव में आसान प्रोसेस से देश में इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की मांग में भारी उछाल देखा जा रहा है. ऐसे में कई ब्रांड्स यहां अपने इलेक्ट्रिक मॉडलों को बाजार में उतार रहे है. अब चीन की ऑटोमोबाइल कंपनी CFMoto भी अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर को उतार रही है, कंपनी ने हाल ही में अपनी 300NK बाइक के इंजन को BS6 में अपडेट किया है. पिछले साल ही कंपनी ने अपनी एक नई ब्रांड Zeeho को लॉन्च किया था, जो की इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों का निर्माण करती है. जिगव्हील्स की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी जल्द ही मार्केट में Zeeho Cyber इलेक्ट्रिक स्कूटर के प्रोडक्शन मॉडल को लॉन्च करेगी.

    कंपनी आने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर को KISKA Design द्वारा डिज़ाइन करेगी. कुछ दिन पहले ही कंपनी ने 650cc trio का प्रोडक्शन पूरा किया था और कंपनी इसे जल्दी ही लॉन्च करेगी. CFMoto की योजना हर 8 महीने में नए इलेक्ट्रिक मॉडल को मार्केट में लॉन्च करने की है.

    यह भी पढ़ें: TVS NTorq 125 ने ग्लोबल सेल का रिकॉर्ड बनाया, कंपनी ने बेची इतनी यूनिट्स

    CFMoto के इलेक्ट्रिक स्कूटर का लुक - कंपनी ने इस स्कूटर के कांसेप्ट मॉडल को फ्यूचरिस्टिक डिज़ाइन दिया है, हालांकि जानकारों का मानना है की प्रोडक्शन मॉडल इसके कांसेप्ट मॉडल से अलग होगा. इसके फ्रंट में स्पोर्टी लुक है और मसक्यूलर लुक दिया गया है. स्कूटर के सीट को छोटा रखा गया है लेकिन 2 लोगो के बैठने के लिए पर्याप्त जगह होगी.
    CFMoto इलेक्ट्रिक स्कूटर का परफॉरमेंस - कंपनी ने इस स्कूटर में 13.4 bhp की पावर का इलेक्ट्रॉनिक मोटर दिया है. जो कि 213 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. स्कूटर की टॉप स्पीड 210 kmph है और ये स्कूटर मात्र 3 सेकंड में ही 0 से 50 किलोमीटर की स्पीड पकड़ लेता है.

    यह भी पढ़ें: Maruti Jimny 2022 में करेगी ग्लोबल डेब्यू, मिलेंगे 5 डोर और टर्बो इंजन, जानिए सबकुछ

    CFMoto इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज - कंपनी अपने इस स्कूटर में फेरेसिस एनर्जी द्वारा तैयार 4kWh की क्षमता का लिथियम ईऑन बैटरी का उपयोग किया है. ये बैटरी एक बार फुल चार्ज होने पर 130 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज देती है. और कंपनी का ये दावा है कि, इन बैटरी कि लाइफ 8 साल या 3 लाख किलोमीटर तक होगी और ये बैटरी फ़ास्ट चार्जर से महज 30 मिनट में 80% तक चार्ज हो जाती है. बैटरी को इस तरह से तैयार किया गया है कि ये -20 डिग्री से लेकर अधिकत 55 डिग्री तक के तापमान में भी बेहतर काम करती है यानि कि ये इलेक्ट्रिक स्कूटर हर देश में अपना बेहतरीन परफॉरमेंस दे सकती है.

    CFMoto इलेक्ट्रिक स्कूटर के फीचर्स - कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में तीन ड्राइविंग मोड्स दिया है, जो कि इको, स्ट्रीट और स्पोर्ट है. कंपनी की एक रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय मार्केट में उतरने वाला मॉडल, ग्लोबल मॉडल से अलग होगा. कंपनी की योजना इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ इलेक्ट्रिक बाइक्स भी उतारने की है, कंपनी जल्दी ही इसके बारे में ऑफिशियली जानकारी शेयर करेगी. भारतीय बाजार में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का सीधा मुकाबला Ather 450X और भारतीय ब्रांड कबीरा के इलेक्ट्रिक्स बाइक से होगा.
    Published by:Kanhaiya Pachauri
    First published: