Home /News /auto /

अगर आप गाड़ी में बजा रहे हैं कान फाड़ म्यूजिक तो इसलिए हो जाएं अब सावधान

अगर आप गाड़ी में बजा रहे हैं कान फाड़ म्यूजिक तो इसलिए हो जाएं अब सावधान

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ध्वनि प्रदूषण फैलाने के जुर्म में आप पर भारी भरकम फाइन करने की शुरुआत कर दी है.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ध्वनि प्रदूषण फैलाने के जुर्म में आप पर भारी भरकम फाइन करने की शुरुआत कर दी है.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) ध्वनि प्रदूषण (Sound Pollution) फैलाने के जुर्म में अब आप पर भारी भरकम फाइन (Fine) करने की शुरुआत कर दी है. महज कुछ ही दिनों में दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ध्वनि प्रदूषण के कई चालान (Challan) काट डाले हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. गाड़ी चलाते वक्त तेज आवाज में म्यूजिक (Loud Music) सुनना अब आपको थाने का चक्कर भी कटवा सकता है. इसलिए इस शौक को तुरंत ही त्याग दें तो आपके लिए अच्छा रहेगा. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) ध्वनि प्रदूषण (Sound Pollution) फैलाने के जुर्म में अब आप पर भारी भरकम फाइन (Fine) करने की शुरुआत कर दी है. महज कुछ ही दिनों में दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ध्वनि प्रदूषण के कई चालान (Challan) काट डाले हैं. तेज आवाज में म्यूजिक बजाने के लिए अब तक 371 चालान काटे गए हैं. अगर नॉइज पॉल्यूशन कंट्रोल कमिटी की रिपोर्ट की मानें तो पिछले दो हफ्तों में दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने 3 हजार 887 चालान सिर्फ मोडिफाइड साइलेंसर के ही काटे हैं.

    बता दें कि दिल्ली एनसीआर में गाड़ी में कान फाड़ म्यूजिक बजाने वालों के खिलाफ सख्त एक्शन लेने की शुरुआत हो चुकी है. वायु प्रदूषण के साथ-साथ ध्वनि प्रदूषण के खिलाफ भी एक्शन लिए जा रहे हैं. दिल्ली ट्रैफिक पुलिस त्योहारी सीजन में गाड़ी में तेज गाना सुनने की शौकीनों के खिलाफ विशेष एक्शन प्लान तैयार किया है.

    sound pollution, cpcb, delhi traffic police news, delhi traffic police, delhi traffic challan, delhi noise pollution, car horn sound, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस, तेज आवाज के लिए 371 चालान, ट्रैफिक पुलिस चालान, तेज हॉर्न बजाने पर कितना का चालान, तेज आवाज में म्यूजिक सुनने पर कितना चालान challan for playing music in loud voice car horn sound delhi trffic police festival seasons nodrss

    ट्रैफिक पुलिस ने पिछले दो हफ्तों में ही 3887 चालान मॉडिफाइड साइलेंसर के लिए काटे हैं.

    तेज आवाज में म्यूजिक सुनना अब आप पर भारी
    नॉइज पॉल्यूशन कंट्रोल कमिटी की रिपोर्ट के मुताबिक अब तक ट्रैफिक पुलिस ने पिछले दो हफ्तों में ही 3887 चालान मॉडिफाइड साइलेंसर के लिए काटे हैं. 1 हजार 177 चालान सिर्फ प्रेशर हॉर्न के लिए काटे हैं. इसके साथ ही 65 चालान साइलेंस जोन में हॉर्न बजाने के लिए काटे गए हैं. अतिरिक्त आयुक्त सीपीसीआर वीनू बंसल की अध्यक्षता में हुई मीटिंग में ये डाटा सामने आया. वीनू नॉइज पॉल्यूशन कंट्रोल कमिटी की नोडल ऑफिसर हैं.

    ये भी पढ़ें: पटाखों की खरीद-बिक्री रोकने के लिए अब दिल्ली पुलिस के साथ-साथ SDM को भी मिले ये अधिकार

    गाड़ी चलाना तो हर किसी का शौक होता है, लेकिन एक सेफ ड्राइविंग करना हर किसी के बस की बात नहीं होती है. यही वजह है कि रोड एक्सीडेंट के आंकड़े हर साल लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. अक्सर देखा जाता है कि लॉन्ग ड्राइव पर गए लोग हादसे के शिकार हो जाते हैं. ज्यादातर ऐसे हादसों का शिकार युवा होते हैं, जो अक्सर कई चीजों में लापरवाही बरतते हैं. गाड़ी चलाते हुए मौज-मस्ती करना उनको काफी भारी पड़ जाती है.

    Tags: Delhi police, Pollution, Traffic fines, Traffic Police

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर