चीन ने कॉपी की रॉयल एनफील्ड की ये बाइक, जानें Hanway G30 क्याें है खास

Hanway G30 बाइक

Hanway G30 बाइक

Royal Enfiled Himalayan - रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में हिमालयन का अपग्रेडेड वर्जन लॉन्च किया था. कंपनी ने साल 2016 में पहली बार इस बाइक को लॉन्च किया था. इस बार इस बाइक को कई अहम अपग्रेड्स के साथ लॉन्च किया गया है. वहीं चीन ने इस बाइक की कॉपी कर ली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 21, 2021, 5:48 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. चीनी ऑटो मार्केट हमेशा से ही कार और बाइक्स की कॉपी करने के लिए बदनाम रहा है. हाल ही में चीन की एक कंपनी ने रॉयल एनफील्ड की हिमालयन बाइक की कॉपी करके Hanway G30 के नाम लॉन्च कर दिया है. इससे पहले चीन ने लैम्बोर्गिनी और डुकाटी जैसी बाइक और कार की कॉपी भी की थी. आइए जानते है हिमालयन की कॉपी Hanway G30 में चीन की ऑटो मेकर कंपनी ने कितना कुछ बदला है.

Hanway G30 में किया ये बदलाव - चीन की ऑटो मेकर कंपनी ने Hanway G30 में LED लाइट्स और फुली डिजिटल स्क्रीन और अपसाइड फ्रंट फोर्क्स दिए है. जो इस बाइक को रॉयल एनफील्ड की हिमालयन से अलग बनाती है.

यह भी पढ़ें: New Tata Safari को टक्कर देने आ रही है Mahindra और Hyundai की ये कार, जानिए इनके बारे में..

Hanway G30 का इंजन - इस बाइक में कंपनी ने 249cc का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया है. जो 26bhp का पावर और 22Nm का टॉर्क देता है. पावरट्रेन ड्यूपलेक्स स्प्लिट डबल क्रेडल चैसी के साथ आता है. वहीं इसमें आपको 35mm का USD फ्रंट और पीछे मोनोशॉक दिया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इसकी कीमत 1.92 लाख रुपये तय की गई है जो इसकी ओरिजिनल डिजाइन पर आधारित मोटरसाइकिल हिमालयन मॉडल की तुलना में सस्ता बनाता है.
यह भी पढ़ें: 200 किलोमीटर से ज्यादा का माइलेज देता है Hero का यह स्‍कूटर, यहां मिल रहा है शानदार ऑफर

Royal Enfiled Himalayan - रॉयल एनफील्ड ने हाल ही में हिमालयन का अपग्रेडेड वर्जन लॉन्च किया था. कंपनी ने साल 2016 में पहली बार इस बाइक को लॉन्च किया था. इस बार इस बाइक को कई अहम अपग्रेड्स के साथ लॉन्च किया गया है. नई हिमालयन में ग्राहकों के लिए ट्रिपर नेविगेशन फीचर दिया गया है. कंपनी इस फीच को मीटियर 350 में पहले ही दे चुकी है. नई हिमालयन की कीमत 2.04 लाख रुपए रखी गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज