Home /News /auto /

chinese ev maker byd ev charging networks in india electric car electric vehicle mbh

चीन की इस EV निर्माता ने भारत की 3 कंपनियों से मिलाया हाथ, ग्राहकों को मिलेगी अब ये सुविधा

BYD India भारतीय बाजारों में B2B सेगमेंट में केवल थ्री-रो MPV e6 बेचती है.

BYD India भारतीय बाजारों में B2B सेगमेंट में केवल थ्री-रो MPV e6 बेचती है.

BYD ने इलेक्ट्रिक व्हीकल ग्राहकों को चार्ज करने की सुविधा देने के लिए तीन ईवी चार्जिंग नेटवर्क कंपनियों के साथ हाथ मिलाया है. BYD India भारतीय बाजारों में B2B सेगमेंट में केवल थ्री-रो MPV e6 बेचती है. यह ज्यादातर कमर्शियल स्पेस में इस्तेमाल किया जाती है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. चीन की इलेक्ट्रिक व्हीकल निर्माता कंपनी BYD ने भारत में कई EV चार्जिंग नेटवर्क कंपनियों के साथ करार किया है. ब्रांड ने घोषणा की है कि उसने अपने इलेक्ट्रिक व्हीकल ग्राहकों को चार्ज करने की सुविधा देने के लिए तीन ईवी चार्जिंग नेटवर्क कंपनियों के साथ हाथ मिलाया है. BYD India भारतीय बाजारों में B2B सेगमेंट में केवल थ्री-रो MPV e6 बेचती है. यह ज्यादातर कमर्शियल स्पेस में इस्तेमाल किया जाती है.

तीन ईवी चार्जिंग नेटवर्क के साथ पार्टनरशिप से बीवाईडी के ग्राहक देश भर में लगभग एक हजार ईवी चार्जिंग स्टेशनों का लाभ उठा पाएंगे. पहले पार्टनर चार्जज़ोन के पास 25 से ज्यादा शहरों में 650 से अधिक ईवी चार्जिंग स्टेशनों का नेटवर्क है. यह BYD India के e6 ग्राहकों को राष्ट्रीय राजमार्गों पर अपना सार्वजनिक चार्जिंग नेटवर्क प्रदान करेगा.

दूसरा पार्टनर वोल्टिक ईवी चार्जिंग है, जिसमें भारत एसी01, टाइप 2, भारत डीसी01 एंड CCS2 EV चार्जर्स सहित पूरे भारत में 300 से ज्यादा चार्जिंग पॉइंट हैं. तीसरे पार्टनर का नाम इंडिप्रो है.

5 लाख के बजट में खरीद सकते हैं ये 5 कार, बेहतर माइलेज के साथ मिलेंगे अच्छे फीचर्स

जानें क्या कहा कंपनी ने

बीवाईडी इंडिया के इलेक्ट्रिक पैसेंजर व्हीकल बिजनेस के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट संजय गोपालकृष्णन ने कहा, “बीवाईडी में इन चार्जिंग नेटवर्क कंपनियों के साथ साझेदारी करना और इलेक्ट्रिक क्रांति का हिस्सा बनना हमारे लिए बहुत गर्व की बात है. प्रमुख शहरों और राजमार्गों पर आसान और सुविधाजनक चार्जिंग स्टेशनों को सक्षम करके, हम अपने ग्राहकों को एक सुगम और सुखद इलेक्ट्रिक ड्राइविंग अनुभव प्रदान करेंगे. हम अपने भागीदारों के साथ मिलकर चार्जिंग नेटवर्क का विस्तार करते रहेंगे. ”

Tata ने लॉन्च की Nexon EV Max, पहली बार मिलेगी 437 km की रेंज, जानें कीमत?

520 किलोमीटर की रेंज देती है e6 इलेक्ट्रिक कार

BYD इंडिया की नई e6 MPV एक सिंगल चार्ज में 520 किलोमीटर की WLTC (सिटी) रेंज के साथ 71.7 kWh ब्लेड बैटरी से लैस है. e6 एसी और डीसी दोनों फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है और 35 मिनट के भीतर 30 प्रतिशत से 80 प्रतिशत तक चार्ज की जा सकती है. BYD द्वारा 2020 में लॉन्च की गई ब्लेड बैटरी ने नेल पेनेट्रेशन टेस्ट को सफलतापूर्वक पास कर लिया, जो बैटरियों के थर्मल रनवे का परीक्षण करने का सबसे कठोर तरीका है.

Tags: Auto News, Autofocus, Electric Car, Electric Vehicles

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर