होम /न्यूज /ऑटो /

CNG के साथ आ रही Citroen C3, टेस्टिंग के दौरान आई नजर

CNG के साथ आ रही Citroen C3, टेस्टिंग के दौरान आई नजर

सिट्रोएन सी3 भारत में सीएनजी के साथ आने वाली है.

सिट्रोएन सी3 भारत में सीएनजी के साथ आने वाली है.

फ्रांस की कार निर्माता कंपनी Citroen C3 आकर्षक कीमतों पर उपलब्ध है और बढ़ते डीलर नेटवर्क से पता चलता है कि Citroen इसके लिए तैयारी कर रही है. हाल ही में सामने आई तस्वीरों के सेट पर विश्वास किया जाए, तो फ्रांसीसी कार निर्माता साइट्रॉन सी को फैक्ट्री फिटेट सीएनजी के साथ लॉन्च कर सकती है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

सिट्रोएन सी3 को हाल ही में इंडिया में लॉन्च किया गया था.
अब यह कार सीएनजी के ,साथ आ सकती है.
इसके लॉन्चके बाद सीएनजी सेगमेंट में कॉम्पटिशन बढ़ जाएगा.

नई दिल्ली. फ्रांस की कार निर्माता कंपनी सिट्रोएन (Citroen) ने मजबूत संकेत दिए हैं कि कंपनी वॉल्यूम के लंबे समय तक चलने वाले खेल में बने रहने के लिए यहां है. फ्रांस की कार निर्माता कंपनी Citroen C3 आकर्षक कीमतों पर उपलब्ध है और बढ़ते डीलर नेटवर्क से पता चलता है कि Citroen इसके लिए तैयारी कर रही है. हाल ही में सामने आई तस्वीरों के सेट पर विश्वास किया जाए, तो फ्रांसीसी कार निर्माता साइट्रॉन सी को फैक्ट्री फिटेट सीएनजी के साथ लॉन्च कर सकती है.

टेस्टिंग के दौरान आई नजर 

GaadiWaadi ने अपनी एक रिपोर्ट में कार के सीएनजी वर्जन के टेस्टिंग म्यूल की तस्वीरें जारी की है. तस्वीरों में हम पूरी तरह से कैमोफ्लॉज से ढके Citroen C3 को हैचबैक के पीछे एक टेस्टिंग किट के साथ देख सकते हैं, जो कि CNG उत्सर्जन परीक्षण किट होने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें : Hyundai का बड़ा धमाका, बनी दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी कंपनी

दो पावरट्रेन के साथ हुई लॉन्च 

Citroen C3 को कुछ दिनों पहले दो पावरट्रेन विकल्पों के साथ लॉन्च किया गया है – एक 1.2-लीटर नेचुरली-एस्पिरेटेड 83 PS पेट्रोल इंजन और एक 1.2-लीटर टर्बोचार्ज्ड 110 PS पेट्रोल इंजन. हालांकि, यह देखते हुए कि सीएनजी-संचालित वाहनों का खंड लागत-सचेत खरीदारों को पूरा करता है, यह कहना सुरक्षित है कि सिट्रोएन सी3 सीएनजी नेचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन को अपने आधार के रूप में इस्तेमाल करेगी.

यह भी पढ़ें : 8 सितंबर को आ रही महिंद्रा की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक एसयूवी, नेक्सॉन की बढ़ेगी टेंशन

सीएनजी किट को जोड़ने के साथ, यह उम्मीद की जाती है कि सी3 सीएनजी में कम पावर और टॉर्क आउटपुट होगा, लेकिन उच्च ईंधन दक्षता के आंकड़े होंगे. Citroen C3 के CNG-संचालित संस्करण में 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स भी होगा.

Tags: Auto News, Car Bike News, Cng car

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर