Home /News /auto /

Citroen की ये कार एक लाख रुपए महंगी हुई, जानें क्या है नई कीमत और फीचर्स

Citroen की ये कार एक लाख रुपए महंगी हुई, जानें क्या है नई कीमत और फीचर्स

C5 Aircross SUV के टॉप वेरिएंट पर 98,400 रुपये बढ़ाए गए हैं.

C5 Aircross SUV के टॉप वेरिएंट पर 98,400 रुपये बढ़ाए गए हैं.

यह दूसरी बार है जब Citroen ने भारत में प्रीमियम SUV की कीमत में बढ़ोतरी की है. पिछले साल नवंबर में कार निर्माता ने C5 एयरक्रॉस की कीमत में 1 लाख रुपये तक की बढ़ोतरी की थी.

नई दिल्ली. Citroen ने भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली अपने premium SUV C5 Aircross की कीमत बढ़ा दी है. फ्रांस की कार मेकर कंपनी ने जनवरी में इसकी कीमत में एक लाख रुपए का इजाफा किया है.   Citroen ने पिछले साल दिसंबर में कीमत बढ़ाने की घोषणा की थी.

यह दूसरी बार है जब Citroen ने भारत में प्रीमियम SUV की कीमत में बढ़ोतरी की है. पिछले साल नवंबर में कार निर्माता ने C5 एयरक्रॉस की कीमत में 1 लाख रुपये तक की बढ़ोतरी की थी. कीमत बढ़ने से पहले C5 एयरक्रॉस एसयूवी की कीमत फील वेरिएंट के लिए 31.30 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) और शाइन वेरिएंट के लिए 32.80 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) से शुरू होती थी.

ये भी पढ़ें-  Anand Mahindra ने ट्विटर पर दिया ऐसा जवाब, यूजर की हो गई बोलती बंद, जानें क्या है मामला

क्या है नई कीमत?
नई कीमत के अनुसार, टॉप वेरिएंट के लिए एसयूवी की कीमत 98,400 रुपये बढ़ाई गई है. C5 एयरक्रॉस एसयूवी की कीमत अब 32.24 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है और शाइन वेरिएंट के लिए 33.78 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है.

Citroen C5 Aircross SUV का इंजन
Citroen C5 Aircross SUV में 2.0 लीटर का डीजल इंजन लगा है, जो कि 177bhp की पावर और 400Nm टॉर्क जेनरेट करता है. इस एसयूवी को मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ खरीदा जा सकता है. यह एसयूवी 8 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आती है.

ये भी पढ़ें- ये हैं देश में सबसे ज्यादा खरीदी जाने वाली कारें, देखें कौन-कौन है इस लिस्ट में 

C5 Aircross SUV के फीचर्स
इसकी अन्य खूबियों की बात करें को इसमें एंड्रॉयड ऑटो और ऐपल कार प्ले सपोर्ट के साथ 12.3 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम मिलता है. इसमें हैंड्स फ्री पार्किंग, पावर्ड ड्राइवर सीट, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स के साथ ही मल्टीपल एयरबैग्स, फ्रंट और रियर कार पार्किंग सेंसर, ईएसपी, ट्रैक्शन कंट्रोल और हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे सेफ्टी फीचर्स भी हैं.

Citroen जल्द लॉन्च करेगी एक और कार
C5 Aricross SUV के बाद फ्रांसीसी कार निर्माता जल्द ही भारत में अपनी एक और लॉन्च करने के लिए तैयारी कर रहा है. पिछले साल की शुरुआत में Citroen ने C3 SUV का अनवील्ड किया था, जिसे कंपनी ‘मेड इन इंडिया फॉर इंडियंस’ बताया है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Car Review

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर