Citroen C5 Aircross एसयूवी कार 1 फरवरी को होगी लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस एसयूवी 1 फरवरी को होगी लॉन्च.

सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस एसयूवी 1 फरवरी को होगी लॉन्च.

Citroen C5 Aircross SUV को तमिलनाडु के तिरुवल्लूर स्थित प्लांट में असेंबल किया जा रहा है और इसके पार्ट्स बाहर से आ रहे हैं. वहीं कंपनी आने वाले दिनों में इस कार का प्रोडक्शन भारत में ही करने पर विचार कर रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 8, 2021, 5:38 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. फ्रांस की जानेमानी कार निर्माता कंपनी Groupe PSA भारत में एंट्री करने वाली है. कंपनी भारत में अपनी ऑफिशल एंट्री के लिए 1 फरवरी को अपनी पहली एसयूवी Citroen C5 Aircross लॉन्च करने जा रही है. आपको बता दें Citroen C5 Aircross SUV को तमिलनाडु के तिरुवल्लूर स्थित प्लांट में असेंबल किया जा रहा है और इसके पार्ट्स बाहर से आ रहे हैं. वहीं कंपनी आने वाले दिनों में इस कार का प्रोडक्शन भारत में ही करने पर विचार कर रही है. आइए जानते है इस कार में आपको क्या कुछ खास मिलेगा.

Citroen C5 Aircross SUV के संभावित फीचर्स- Citroen C5 Aircross SUV में 2.0 लीटर का डीजल इंजन लगा होगा, जो कि 177bhp की पावर और 400Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम होगा. इस एसयूवी को मैनुअल के साथ ही ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ भी लॉन्च किया जाएगा. यह एसयूवी 8 स्पीड गियरबॉक्स के साथ आएगी. वहीं सिट्रोएन की भारत में लॉन्च होने वाली पहली एसयूवी की खूबियों की बात करें को इसमें ऐंड्रायड ऑटो और ऐपल कार प्ले सपोर्ट के साथ 12.3 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम लगा होगा. इसमें हैंड्स फ्री पार्किंग, पावर्ड ड्राइवर सीट, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स के साथ ही मल्टीपल एयरबैग्स, फ्रंट और रियर कार पार्किंग सेंसर, ईएसपी, ट्रैक्शन कंट्रोल और हिल स्टार्ट असिस्ट जैसे सेफ्टी फीचर्स भी हैं.

यह भी पढ़ें: Skoda साल की दूसरी तिमाही में एसयूवी कुशाक करेगी लॉन्च, जानिए फीचर्स

बीते साल थी लॉन्चिक की प्लानिंग- फ्रांस की कंपनी Groupe PSA सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस एसयूवी को बीते साल भारत में लॉन्च करने की योजना बना रही थी. लेकिन कोरोना महामारी और लॉकडाउन की वजह से इस कार की लॉन्चिंग का टाल दिया गया. ऐसे में अब कंपनी इस कार को 1 फरवरी को लॉन्च करने वाली है. वहीं कंपनी के अनुसार इस कार को फिलहाल देश के 10 प्रमुख शहरों में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा.
यह भी पढ़ें: लंबे इंतजार के बाद 2021 Jeep Compass से हटा पर्दा, इसमें मिलेंगे ये नए फीचर्स

Citroen C5 Aircross SUV की संभावित कीमत- सिट्रोएन सी5 एयरक्रॉस एसयूवी की संभावित कीमत 30 लाख रुपये के आसपास हो सकती है. वहीं इस एसयूवी का सीधा मुकाबला Volkswagen Tiguan Allspace, स्कोडा की अपकमिंग मिड साइज एसयूवी Skoda Kodiaq और 2021 Jeep Compass जैसी कारों से होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज