Citroen भारत में 7 अप्रैल को लॉन्च करेगी पहली SUV, बुकिंग हुई शुरू

भारतीय बाजार में दमदार एंट्री लेने जा रही Citroen

भारतीय बाजार में दमदार एंट्री लेने जा रही Citroen

Cetroen भारतीय बाजार में अपनी दमदार एसयूवी उतारने जा रही है. कंपनी ने इसकी बुकिंग लेनी शुरू कर दी है और आप 50,000 रुपये की बुकिंग राशि से इस एसयूवी को बुक कर सकते है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 31, 2021, 5:28 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. फ्रांसीसी वाहन निर्माता कंपनी Cetroen भारतीय बाजार में दमदार एंट्री लेने जा रही है, कंपनी अपने एसयूवी को भारत के बड़े बाजार में उतारने जा रही है. भारतीय बाजार में SUV की बढ़ती मांग को देखते हुए पहले से ही कई कंपनियां ने अपनी एसयूवी को लॉन्च किया है. बता दें कि कंपनी ने इसकी बुकिंग लेनी शुरू कर दी है और आप 50,000 रुपये की बुकिंग राशि से इस एसयूवी को बुक कर सकते है. भारतीय बाजार में इस ब्रांड का टक्कर KIA के Seltos और Hyundai के Creta से होगी. कंपनी ने इस एसयूवी को भारत में लॉन्च करने के लिए 7 अप्रैल का डेट निर्धारित किया है. आइये जानते है इस एसयूवी के बारे में...

फीचर्स

कंपनी ने इस एसयूवी में 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और 8.0 इंच का ट्चस्क्रिन इंफोटेंमेंट दिया है. इसके अलावा भी कई एडवांस फीचर्स है कि, हैंड्स फ्री टेलगेट, इलेक्ट्रिकली एड्जेस्टेबल ड्राइवर सीट, मल्टीपल एयरबैग, फंट और रियर पार्किंग सेंसर, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, डुअल जोन क्लाइमेट कंट्रोल और पैनारोमिक सनरूफ है.

ये भी पढ़ें: बाहुबली फेम प्रभास ने खरीदी करोड़ो की Lamborghini कार, गजब की है स्पीड और फीचर - देखें VIDEO
इंजन

Youtube Video


कंपनी ने अपनी इस एसयूवी में 2.0 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त डीजल इंजन का इस्तेमाल किया है, जो इसे 177 PS की पावर और 400 Nm का टॉर्क पैदा करती है. इस एसयूवी में 8 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है. कंपनी के अनुसार यह एसयूवी 18.6 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज प्रदान कर सकती है.






डिज़ाइन

इस एसयूवी की लम्बाई 4,500 mm , चौड़ाई 1,840 mm और उंचाई 1,670 mm है, और इसका व्हीलबेस 2,730 mm का है. इस एसयूवी में अधिकतम 1,630 लीटर तक का बूट स्पेस मिलता है. कुल मिलकर देखा जाये तो साइज में यह एसयूवी Hyundai की Creta से बड़ी है.

कीमत

कंपनी ने इस कार की कीमत के बारे में कोई खुलासा अभी नहीं किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज