Ashok Leyland ने लॉन्च किया बॉस LX और LE ट्रक, जानिए कीमत

अशोक लेलैंड की गाड़ी (प्रतीकात्मक तस्वीर)
अशोक लेलैंड की गाड़ी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

अशोक लेलैंड (Ashok Leyland) ने बॉस श्रृंखला के तहत बीएस-6 (BS-6) उत्सर्जन मानक के अनुकूल एलई (LE) और एलएक्स (LX) ट्रक उतारा है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कमर्शियल व्हीकल (Commercial Vehicle) क्षेत्र की प्रमुख कंपनी अशोक लेलैंड (Ashok Leyland) ने बॉस श्रृंखला के तहत बीएस-6 (BS-6) उत्सर्जन मानक के अनुकूल एलई (LE) और एलएक्स (LX) ट्रक उतारा है. दिल्ली शोरूम में इनकी कीमत 18 लाख रुपये से शुरू होती है.

हिंदुजा समूह (Hinduja Group) की अशोक लेलैंड ने गुरुवार को बयान में कहा कि ये दो इंटरमीडिएट कमर्शियल व्हीकल (आईसीवी) 11.1 टन से 14.05 टन सकल वाहन भार (जीवीडब्ल्यू) बाजार की जरूरत को पूरा करेंगे. कंपनी ने कहा कि ग्राहकों को इसमें लोडिंग के लिए 14 फुट से 24 फुट तक की जगह जैसे कई विकल्प मिलेंगे.

अशोक लेलैंड के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विपिन सोंधी ने कहा, ‘‘हम सभी के समक्ष चुनौतीपूर्ण साल के बावजूद हमारी योजनाएं पटरी पर हैं। हमने सबसे पहले एवीटीआर पेश किया, उसके बाद डिजिटल समाधान का डिजिटल नेक्स्ट सुइट, बड़ा दोस्त और अब बॉस आईसीवी ट्रक. हम अपने ग्राहकों को सबसे आधुनिक प्रौद्योगिकी और उत्पाद देना चाहते हैं.''



उन्होंने कहा कि बॉस श्रृंखला के साथ ही कंपनी की आईसीवी पेशकश बाजार में सबसे बेहतर हो गई है.
हाल ही में कंपनी ने लॉन्च की थी मॉड्यूलर ट्रकों की रेंज
हाल ही में कंपनी ने BS-6 मानकों वाले मझोले और भारी ट्रक लॉन्च किए थे. ये ट्रक अत्याधुनिक 'मोड्यूलर प्लेटफॉर्म' पर आधारित हैं. कंपनी का नया मॉड्यूलर ट्रक एवीटीआर ब्रांड नाम से आया है. यह अपनी तरह का दश में पहला कमर्शियल व्हीकल है जो ग्राहकों को लदान, केबिन ससपेन्सन, ड्राइवइवट्रेन आदि के बारे में कई विकल्प उपलब्ध कराता है. ग्राहक 18.5 से 55 टन की श्रेणी में ट्रकों, टिपर और ट्रैक्टरों को अपनी जरूरत के हिसाब से उसमें बदलाव करा सकते हैं.

कंपनी का नौ देशों में विनिर्माण केंद्र
गौरतलब है कि अशोक लेलैंड दुनिया में ट्रक बनाने वाली शीर्ष 10 कंपनियों और बस बनाने वाली 5 प्रमुख कंपनियों में शामिल है. कंपनी के संयुक्त अरब अमीरात, बांग्लादेश, श्रीलंका, ब्रिटेन, केन्या समेत फिलहाल नौ देशों में विनिर्माण केंद्र हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज