कोरोना वायरस की वजह से ओला और उबर की सस्ती पूल सर्विस बंद

कोरोना वायरस की वजह से ओला और उबर की सस्ती पूल सर्विस बंद
Ola सर्विस

ऐप आधारित टैक्सी सर्विस देने वाली कंपनी ओला और उबर ने अपनी पूल सर्विस को अस्‍थायी तौर पर बंद करने का फैसला किया है. इसमें ओला की 'ओला शेयर' और उबर की 'उबर पूल' सर्विस शामिल हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 21, 2020, 1:34 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते देश में टैक्सी सेवाएं (Taxi Services) देने वाली कंपनी ओला (Ola) और उबर (Uber) ने अपनी पूल सर्विस (Car Seat Pool Service) को अस्‍थायी तौर पर बंद करने का फैसला किया है.  इसमें ओला की 'ओला शेयर' (Ola Share) और उबर की 'उबर पूल' (Uber Pool) सर्विस शामिल हैं. कोरोना को फैलने से रोकने के लिए कंपनी ने यह कदम उठाया है. इस महामारी के चलते अभी तक दुनियाभर में 10,000 से ज्‍यादा लोगों की मौत हो चुकी है. आपको बता दें कि पूल सर्विस के जरिए एक ही रास्ते पर सफर करने वाले कई यात्री एक साथ यात्रा कर सकते हैं. कंपनियों की इन साझा सेवाओं में अमूमन स्‍टैंडअलोन राइड (अलग राइड) से कम किराया होता है. लोग काफी ज्‍यादा संख्‍या में इन सेवाओं का इस्‍तेमाल करते हैं.

ओला की ओर से जारी बयान के मुताबिक, कोरोना वायरस संक्रमण रोकने की कोशिशों के तहत कंपनी 'ओला शेयर' सुविधा को अगली सूचना तक अस्थायी तौर पर बंद कर रही है. कंपनी ने कहा कि उसकी माइक्रो, मिनी, प्राइम, रेंटल और आउटस्टेशन सेवाएं जारी रहेंगी.

अमेरिका की कंपनी उबर ने कहा, कोरोना वायरस के फैलाव को कम करने में मदद के लिए हम प्रतिबद्ध हैं. इसलिए जिन शहरों में हम सेवाएं देते हैं, उन शहरों में देशभर में उबर पूल की सेवाएं निलंबित रहेंगी.



उबर की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सरकार की एडवाइजरी की तर्ज पर कंपनी लोगों से सुरक्षित रहने की अपील कर रही है. वह लोगों को गैर-जरूरी यात्रा करने से मना कर रही है. कंपनी का मनाना है कि लोगों को मिलकर इस महामारी का सामना करने की जरूरत है. सरकार ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए कई तरह के एहतियाती कदम उठाए हैं. इसी दिशा में रविवार को उसने जनता कर्फ्यू का आह्वान किया है.



ये भी पढ़ें-Triumph लॉन्च करेगी Street Triple R and RS का BS-6 मॉडल, जानिए क्या होगा खास
First published: March 21, 2020, 1:28 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading