लाइव टीवी

COVID-19 के चलते बीजिंग मोटर शो स्थगित, अब इस तारीख को होगा आयोजित

News18Hindi
Updated: April 6, 2020, 5:14 PM IST
COVID-19 के चलते बीजिंग मोटर शो स्थगित, अब इस तारीख को होगा आयोजित
COVID-19 के चलते बीजिंग मोटर शो स्थगित

कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के चलते 21 अप्रैल से 30 अप्रैल तक होने वाला बीजिंग ऑटो शो (Beijing Auto Show) को स्थगित कर दिया गया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) के चलते दुनिया भर में कई बड़े समारोह रद्द कर दिए गए हैं. कोरोना का मोटर शो पर भी असर पड़ा और सबसे पहले जेनेवा मोटर शो (Geneva Motor Show) को रद्द करने का ऐलान किया गया था. इसके बाद न्यूयॉर्क मोटर शो (New York Motor Shows) रद्द हुआ और अब 21 अप्रैल से 30 अप्रैल तक होने वाला बीजिंग ऑटो शो (Beijing Auto Show) को स्थगित कर दिया गया है.

शो के आयोजकों ने एक बयान में कहा, कोविड-19 महामारी के चलते सामने आई गंभीर चुनौतियों को देखते हुए सभी पार्टियों से सलाह करके 2020 Beijing Auto Show के 16वें एडिशन स्थगित करने का फैसला किया गया है. यह शो इस साल की शुरुआत में China International Exhibition Center (CIEC) की नई और पुरानी जगहों पर प्लान किया गया था. अब ऑटो शो 26 सितंबर से 5 अक्टूबर 2020 के बीच आयोजित होगा.

ये भी पढ़ें: Bajaj Dominar 400 BS6 भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स



मोटरवन की रिपोर्ट के मुताबिक, बयान में कहा गया कि कोरोना वायरस महामारी का ग्लोबल ऑटो इंडस्ट्री पर बड़ी मार पड़ी है. इसके चलते प्लांट बंद हुए, प्रोडक्शन रूक गया और डीलरशिप्स भी बंद पड़ी हैं. कई ऑटो कंपनियां अब कारों का निर्माण करने की जगह देश की मौजूदा जरूरतों को देखते हुए फेस मास्क, फेस शील्ड्स और वेंटिलेटर बनाने का काम कर रही हैं. कई कंपनियों इन्हें बनाना शुरू किया और बाजार में उसकी सप्लाई भी कर रही है.



ये भी पढ़ें:

लॉकडाउन में जरूरतमंदों के लिए महिंद्रा ने खोली 10 रसोई, दे रही मुफ्त में खाना

लॉकडाउन में अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ी का रखें ख्याल, अपनाएं ये खास टिप्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 6, 2020, 5:14 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading