Covid-19 Effect : ऑटोमेकर कंपनियों ने वारंटी पीरियड बढ़ाया, यहां देखें इसमें कौन-कौन है शामिल

ऑटोमेकर ने वारंटी पीरियड बढ़ाया.

Tata Motors ने हाल ही में अपनी फ्री सर्विस की डेटा को 31 मई से बढ़ा कर 30 जून कर दिया है. इस सुविधा में कंपनी ने कस्टमर के लिए किमी की कोई बाध्यता नहीं रखी है. वहीं आपको बता दें टाटा मोटर्स पहली कंपनी है जिसने फ्री सर्विस की डेट को आगे बढ़ाया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर से सबका बुरा हाल है. देश के कई राज्यों में इस वजह से लॉकडाउन लगाया गया है. जिसके चलते बहुत से लोग अपने वाहनों की तय समय सीमा पर सर्विस और मेंटेनेंस नहीं करा सकते हैं. ऐसे में इन लोगों को राहत देने के लिए कई ऑटो कंपनी जैसे टाटा मोटर्स, मारुति सुजुकी, यामाहा, रेनॉल्ट और एमजी मोटर्स ने वाहनों की सर्विस की डेट को एक महीने से लेकर तीन महीने तक के लिए बढ़ा दिया है. आइए जानते हैं किस कंपनी ने कस्टमर के लिए कितना समय बढ़ाया है.

    Tata Motors - टाटा मोटर्स ने हाल ही में अपनी फ्री सर्विस की डेटा को 31 मई से बढ़ा कर 30 जून कर दिया है. इस सुविधा में कंपनी ने कस्टमर के लिए किमी की कोई बाध्यता नहीं रखी है. वहीं आपको बता दें टाटा मोटर्स पहली कंपनी है जिसने फ्री सर्विस की डेट को आगे बढ़ाया है.

    यह भी पढ़ें: Honda की ये इलेक्ट्रिक एसयूवी बाजार में मचाएंगी धमाल, जानें फीचर्स और कीमत

    Maruti Suzuki - मारुति सुजुकी ने लॉकडाउन की वजह से 15 मार्च से 31 मई के बीच दी जाने वाली फ्री सर्विस को 30 जून तक बढ़ा दिया है. इस अनाउंसमेंट के अनुसार वह सभी कस्टमर 30 जून तक इस सुविधा का फायदा उठा सकते है. जिनकी सर्विस की तारीख 15 मार्च से 31 मई के बीच थी.

    Yamaha - यामाहा देश की पहली टू-व्हीलर कंपनी है जिसने आपनी फ्री सर्विस, नॉर्मल वारंटी, वार्षिक मेंटेनेंस कॉन्ट्रैक्ट की तारीख को बढ़ा कर 30 जून कर दिया है. इस सुविधा में केवल वहीं कस्टमर फायदा उठा सकते है जिनकी सर्विस एक्सपायर हो चुकी है

    यह भी पढ़ें: कार और बाइक के लिए भी अब देना होगा नॉमिनी! जानिए नए नियम के बारे में

    Renault - रेनॉल्ट ने अपनी वारंटी और फ्री सर्विस को बढ़ा दिया है. कंपनी ने 1 अप्रैल से 31 मई के बीच खत्म होने वाली वारंटी और फ्री सर्विस को 31 जुलाई तक बढ़ा दिया है. कंपनी के अनुसार इस सुविधा का लाभ 24x7 मिलेगा.

    MG Motor - रेनॉल्ट की तरह ही एमजी मोटर्स ने अप्रैल से मई के बीच में समाप्त होने वाली वारंटी और फ्री सर्विस को बढ़ा कर 31 जुलाई तक कर दिया है. कंपनी के अनुसार इस सुविधा का फायदा देश में मौजूद एमजी मोटर्स के सभी कस्टमर उठा सकते हैं.