• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • COVID 19 HYUNDAI INDIA EXTENDS SUPPORT TO TAMILNADU GOVERNMENT NODVKJ

कोरोना काल में मददगार बनी Hyundai, तमिलनाडु सरकार को 10 करोड़ रुपये की मदद दी

हुंडई मोटर इंडिया

हुंडई मोटर इंडिया (Hyundai Motor India) की सीएसआर आर्म ने तमिलनाडु सरकार को कोविड-19 (Covid-19) राहत सहायता के रूप में 10 करोड़ रुपये दिए हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. देश इस वक्त कोरोना वायरस की दूसरी लहर से जूझ रहा है. वहीं, दक्षिण कोरिया की वाहन निर्माता कंपनी हुंडई मोटर इंडिया (Hyundai Motor India) ने बुधवार को कहा कि उसकी सीएसआर (Corporate Social Responsibility) आर्म ने तमिलनाडु सरकार को कोविड-19 राहत सहायता के रूप में 10 करोड़ रुपये दिए हैं. यह मदद कैश और मेडिकल उपकरण के रूप में दी गई है.

    कंपनी ने कहा कि उसने कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के खिलाफ अभियान को मजबूत करने के मकसद से हुंडई केयर्स 3.0 कोविड-19 राहत पहल के तहत मुख्यमंत्री राहत कोष में 5 करोड़ रुपये का दान दिया है.

    ये भी पढ़ें- Tata Motors का ऐलान! कोरोना से मरने वाले अपने कर्मचारियों के परिजनों को सेवानिवृत्ति तक देगा मासिक भत्ता

    कंपनी ने साथ ही राज्य को उच्च प्रवाह वाली ऑक्सीजन मशीनें, बाईपीएपी मशीन, ऑक्सीजन कंसन्ट्रेटर और दो ऑक्सीजन संयंत्रों सहित पांच करोड़ रुपए के मेडिकल उपकरण दिए हैं. कंपनी ने कहा कि ऑक्सीजन संयंत्र तोंदियारपेट और तांबरम के सरकारी अस्पतालों में स्थापित किए जाएंगे.

    हुंडई मोटर इंडिया के एमडी और सीईओ एस एस किम ने कहा, ''यह योगदान उस राज्य के लोगों के साथ एकजुटता से खड़े होने की हमारी अभिव्यक्ति है जो पिछले दो दशकों से भारत में हुंडई का घर रहा है.''

    लगातार तीसरे दिन तीन लाख से कम आए केस, 24 घंटे में रिकॉर्ड 4,529 लोगों की मौत
    गौरतलब है कि देश में कोरोना के मामले लगातार तीसरे दिन तीन लाख से कम आए लेकिन मौतों का आंकड़ा बढ़ने का क्रम जारी है. स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार बुधवार को बीते 24 घंटे में देश में कोरोना संक्रमण के 2,67,334 नए मामले पाए गए और 4,529 की मौत हुई. मंत्रालय द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार देश में फिलहाल 32,26,719 एक्टिव केस है. वहीं अब तक 2,19,86,363 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं. इसके साथ ही मृतकों की संख्या 2,83,248 हो गई है.
    Published by:vinoy jha
    First published: