ऑटो सेक्टर के सुधरे हालात, लॉकडाउन के बाद कार बाजार ने पकड़ी स्पीड

ऑटो सेक्टर के सुधरे हालात, लॉकडाउन के बाद कार बाजार ने पकड़ी स्पीड
ऑटो सेक्टर में एक बार फिर आई तेजी

लॉकडाउन (Lockdown) के बाद लगभग सभी ऑटो इंडस्ट्री खुल गई हैं, जिसके चलते ऑटो सेक्टर एक बार फिर से ट्रैक पर आने लगा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 26, 2020, 8:57 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश में फैले कोरोना संक्रमण के चलते ऑटो सेक्टर बुरी तरह प्रभावित हुआ था. अप्रैल और मई 2020 में पिछले साल के मुकाबले 85 फीसदी तक कम बिक्री दर्ज की गई. लेकिन लॉकडाउन के बाद कार बाजार ने एक बार फिर से स्पीड पकड़नी शुरू कर दी है. फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स के मुताबिक इंक्वायरी और बुकिंग आना शुरू हो गई है. संक्रमण के खतरे को ध्यान में रखते हुए लोगों में निजी वाहन की तरफ ज्यादा ध्यान आकर्षित हो रहा है. पब्लिक ट्रांसपोर्ट की जगह व्यक्ति अपने वाहन से घुमाना पसंद कर रहे हैं. कई वाहन निर्माता कंपनियों ने वाहनों की बिक्री ऑनलाइन भी शुरू कर दी है.

ऑटोमोबाइल एक्सपर्ट का मानना है, फेस्टिव सीजन की वजह से मांग में तेजी देखने को मिल सकती है. हुंडई की Creta, किआ मोटर्स की Seltos, टाटा मोटर्स की भी कई गाड़ियां इस समय डिमांड में हैं.


देश में कुल 26,500 कार डीलर्स
आपको बता दें कि देश में कुल 26,500 कार डीलर्स हैं जिनमें से अब लगभग सभी शोरूम खुल चुके हैं. जून में इनके खुलने के साथ ही मांग में भी तेजी आ गई थी. ग्राहकों के मौजूदा रुझान को देखते हुए ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि अगस्त का महीना ऑटो इंडस्ट्री के लिए उम्मीद लेकर आया है, जहां वाहनों की बिक्री ने रफ्तार दिखाई है.



हर जगह के साथ सफाई का भी रखा जा रहा ध्यान
हर ऑटोमोबाइल डीलर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सफाई का भी पूरा ध्यान रख रहे हैं. शोरूम पर आने वाले कस्टमर के साथ वर्कर को भी मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है. अगर टाटा मोटर्स की बात की जाए तो यहां आने वाले हर व्यक्ति की थर्मल स्क्रीनिंग हो रही है साथ ही हैंड सेनेटाइजर रखें गए हैं और मास्क लगाना कंपलसरी है. यहां तक की फ्लोर पर मार्किंग भी की गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading