होंडा-TVS मोटर की अप्रैल में नहीं बिकी एक भी बाइक, ये रही वजह

होंडा-TVS मोटर की अप्रैल में नहीं बिकी एक भी बाइक, ये रही वजह
होंडा मोटरसाइकिल की घरेलू बिक्री अप्रैल में शून्य रही

होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (Honda Motorcycle & Scooter India- HMSI) और टीवीएस मोटर कंपनी ने कहा कि पिछले महीने घरेलू बाजार में उनकी बिक्री शून्य रही.

  • Share this:
नई दिल्ली. होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (Honda Motorcycle & Scooter India- HMSI) ने कहा कि पिछले महीने घरेलू बाजार में उसकी बिक्री शून्य रही. इसका कारण देश भर में लॉकडाउन (Lockdown) के चलते उत्पादन और बिक्री नेटवर्क का बंद रहना रहा. HMSI ने एक बयान में कहा कि 22 मार्च से उसके सभी चार उत्पादन संयंत्रों का परिचालन निलंबित है. हालांकि कंपनी ने इस अवधि के दौरान 2,630 दोपहिया वाहनों का निर्यात किया.

कंपनी के निदेशक (बिक्री एवं विपणन) यदविंदर सिंह गुलेरिया ने कहा, इस अभूतपूर्व संकट में परिचालन को स्थगित करने के बाद से, होंडा व्यवसाय की निरंतरता के लिए ठोस कदम उठा रही है. उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान कंपनी ने विभिन्न ई-लर्निंग मॉड्यूल के साथ कार्यबल और डीलर कर्मचारियों का कौशल बढ़ाने पर काम किया है. गुलेरिया ने कहा, सरकार से संबंधित मंजूरियां मिलने के बाद आपूर्ति-श्रृंखला की बाधाओं और बाजार की उभरती भावनाओं के हिसाब से संचालन फिर से शुरू करने की तैयारी चल रही है.

ये भी पढ़ें: ये हैं BS6 इंजन वाली 5 बेहेतरीन माइलेज देने वाली कारें, जानिए कौनसी है सबसे बेस्ट?



टीवीएस की घरेलू बिक्री शून्य रही



टीवीएस मोटर कंपनी ने भी कहा कि लॉकडाउन के कारण संयंत्रों के बंद रहने से अप्रैल महीने में घरेलू बाजार में उसकी बिक्री शून्य रही. कंपनी ने एक बयान में कहा कि नियामकीय निर्देशों पर अमल करते हुए उसके संयंत्र 23 मार्च से बंद हैं. उसने कहा कि अप्रैल में उसकी घरेलू बिक्री शून्य रही. हालांकि चेन्नई बंदरगाह पर परिचालन शुरू होने से कंपनी पुराने स्टॉक से 8,134 दोपहिया वाहनों और 1,506 तिपहिया वाहनों का निर्यात किया.

कंपनी ने कहा कि वह राज्य के दिशानिर्देशों के तहत परिचालन पुन: शुरू करने की तैयारी कर रही है. कर्मचारियों के स्वास्थ्य एवं सुरक्षा के लिये पर्याप्त उपाय किये जा रहे हैं. कंपनी ने कहा, एक बार चीजें सामान्य हो जाने पर हम निजी वाहनों की मांग को लेकर आशावान हैं.

ये भी पढ़ें: आ गई है Honda की पहली BS-VI इंजन वाली धांसू बाइक, बहुत ही किफायती है कीमत

लॉकडाउन के बीच शुरू हुई इस JEEP की ऑनलाइन बिक्री, घर बैठे मिलेगी मिलेगी ‘टच फ्री’ सुविधा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading