• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • COVID-19: मारुति ने 34 हजार कर्मचारियों के लिए बनाया नया ऐप, होगा ये फायदा

COVID-19: मारुति ने 34 हजार कर्मचारियों के लिए बनाया नया ऐप, होगा ये फायदा

मारुति ने कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए बनायी वेलनेस मित्र ऐप

मारुति ने कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए बनायी वेलनेस मित्र ऐप

यह ऐप कंपनी के देशभर में फैले कर्मचारियों की वास्तविक समय में स्वास्थ्य निगरानी करने में सहायक है. वहीं कर्मचारी इस ऐप की माध्यम से आकस्मिक स्थिति में मदद भी मांग सकते हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) ने अपने 34,000 कर्मचारियों के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए अपना ‘वेलनेस मित्र’ ऐप (Wellness Mitra App) विकसित किया है. यह ऐप कंपनी के देशभर में फैले कर्मचारियों की वास्तविक समय में स्वास्थ्य निगरानी करने में सहायक है. वहीं कर्मचारी इस ऐप की माध्यम से आकस्मिक स्थिति में मदद भी मांग सकते हैं. कंपनी के मुताबिक उसने अपनी पूरी श्रृंखला के तहत सभी कर्मचारियों के लिए ‘आरोग्य सेतु ऐप’ (Aarogya Setu App) अनिवार्य कर दिया है. इस पर कर्मचारियों और उनके परिवार के सदस्यों को रोज अपनी स्वास्थ्य जानकारी देनी है. इसके अलावा कंपनी ने ‘कोविड-19 कार्यबल’ भी गठित किया है जो यह सुनिश्चित करेगा कि कर्मचारी सभी स्वास्थ्य और सुरक्षा परामर्शों का पालन कर रहे हैं.

    इस बारे में कंपनी के कार्यकारी निदेशक मंडल (मानव संसाधन, सूचना प्रौद्योगिकी और सुरक्षा) के सदस्य राजेश उप्पल ने कहा, हम एक अभूतपूर्व वैश्विक स्वास्थ्य संकट से जूझ रहे हैं. कर्मचारियों की सुरक्षा हमारी प्राथमिकता है. हमने वेलनेस मित्र ऐप विकसित किया है जो आरोग्य सेतु ऐप का ही पूरक है.

    ये भी पढ़ें- 2 लाख रुपये तक सस्ता होने के बाद भी ये है देश का सबसे महंगा स्कूटर, जानें कीमत

    उन्होंने कहा कि आरोग्य सेतु ऐप किसी व्यक्ति के आने-जाने, मिलने-जुलने या संपर्क में आने की जानकारी देती है और कोविड-19 से संक्रमित लोगों के बारे में अलर्ट देती है. वहीं प्रौद्योगिकी मदद से हम अपने सभी कर्मचारियों के स्वास्थ्य की वास्तविक समय में निगरानी कर रहे हैं.

    कंपनी ने खुद से विकसित वेलनेस मित्र ऐप
    वेलनेस मित्र ऐप को कंपनी ने खुद से विकसित किया है. यह देशभर में फैले कंपनी के कर्मचारियों के स्वास्थ्य से जुड़ी ना सिर्फ जानकारियां रखने और निगरानी करने में मदद करता है. बल्कि जरूरत के वक्त कंपनी के कर्मचारी इससे मदद भी मांग सकते हैं. कंपनी जल्द ही अपने संयंत्रों को दोबारा चालू करने की दिशा में बढ़ रही है. कंपनी केवल उन्हीं लोगों को काम पर आने की अनुमति देगी जिनका स्वास्थ्य पिछले 14 दिनों में सही रहा है.

    ये भी पढ़ें- Hyundai का लॉकडाउन ऑफर, इन कारों पर मिल रही 1 लाख रुपये तक छूट

    हुंडई का खास ऑफर, कार खरीदने के बाद चली गई नौकरी तो कंपनी भरेगी आपकी EMI

    Maruti ने बदला कार बेचने का तरीका, ग्राहकों की सेहत का ध्यान रखते हुए बनाए ये खास नियम

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज