• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Tata Nexon पर ये कस्टमर ने लगाई ये एक्सेसरीज, टाटा के डिजायनर ने ट्विट कर जताई नाराजगी

Tata Nexon पर ये कस्टमर ने लगाई ये एक्सेसरीज, टाटा के डिजायनर ने ट्विट कर जताई नाराजगी

टाटा के डिजाइनर प्रताप बोस ने इस एक्सेसरीज पर जताई नाराजगी.

टाटा के डिजाइनर प्रताप बोस ने इस एक्सेसरीज पर जताई नाराजगी.

टाटा नेक्सॉन ईवी का एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमे टाटा नेक्सॉन ईवी के मालिक ने कार में आगे की तरफ आफ्टर मार्केट बुलबार लगा दिए. इस ईवी की तस्वीरें देखने के बाद टाटा मोटर्स के पूर्व मुख्य डिजाइनर प्रताप बोस इस बात से नाराज़ हुए.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. हुंडई, एमजी, टाटा जैसे प्रसिद्ध निर्माताओं के साथ इलेक्ट्रिक वाहन देश में तेजी से लोकप्रियता हासिल कर रहे हैं और भारतीय बाजार में अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी को पेश कर रहे हैं. इस लिहाज से टाटा की नेक्सॉन इलेक्ट्रिक व्हीकल देश की सबसे चर्चित इलेक्ट्रिक एसयूवी है. यह देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक एसयूवी में से एक है जो इसकी लोकप्रियता को और बढ़ा देती है. भारतीय सडकों पर अब यह इलेक्ट्रिक एसयूवी दिखना आम बात हो गई है. लॉन्च के बाद से ही दूसरी कारों की तरह टाटा नेक्सॉन ईवी ने भी आफ्टर मार्केट एक्सेसरी पर कब्ज़ा किया है.

    हाल ही में टाटा नेक्सॉन ईवी का एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमे टाटा नेक्सॉन ईवी के मालिक ने कार में आगे की तरफ आफ्टर मार्केट बुलबार लगा दिए. इस ईवी की तस्वीरें देखने के बाद टाटा मोटर्स के पूर्व मुख्य डिजाइनर प्रताप बोस इस बात से नाराज़ हुए.

    Tata

    World ईवी Day के मौके पर एक नेटिजन ने इस नेक्सॉन एसयूवी को आफ्टरमार्केट बुलबार के साथ देखा. उस व्यक्ति ने प्रताप बोस की राय पूछते हुए तस्वीर को ऑनलाइन अपलोड किया. इस ट्वीट पर उन्होंने कहा कि मालिक ने अपनी नेक्सॉन ईवी पर जो बुलबार लगाया है वह क्रैश के लिए अच्छा नहीं है और पैदल चलने वालों के लिए यह और भी बुरा है.

    यह भी पढ़ें: Ducati Monster की बुकिंग लॉन्चिंग से पहले ओपन हुई, जानिए बुकिंग अमाउंट और फीचर्स

    वाहन के चेसिस पर बुलबार लगे होते हैं. दुर्घटना की स्थिति में फाॅर्स सीधे बुलबार से वाहन के फ्रेम तक पहुंचाता है. रिपोर्ट के अनुसार, इस प्रक्रिया में, फाॅर्स सीधे क्रंपल ज़ोन से छलांग लगाता है जो दुर्घटना होने पर बहुत महत्वपूर्ण होता है.

    कई लोगों द्वारा अपनी एसयूवी और कारों में बुलबार लगाने का मुख्य कारण यह है कि वे अपने वाहनों को छोटी-मोटी दुर्घटनाओं के दौरान होने वाले नुकसान से बचाना चाहते हैं. कई बार कार मालिक अपनी कार को ज्यादा एग्रेसिव और बोल्ड लुक देने के लिए बुलवार लगवाते हैं, जो अपने वाहन के साथ समझौता करने जैसा है और कई बार इसके कारण बड़ा नुक्सान झेलना पड़ता है.

    यह भी पढ़ें: Renault 10 years celebration : अभी खरीदें रेनॉ की कार और पैसे दें 2022 में, जानिए ऑफर

    क्रंपल ज़ोन सभी इम्पैटस को कम करता है और वाहन में यात्रियों की सुरक्षा करता है. जब एक बुलबार लगाया जाता है, तो दुर्घटना की स्थिति में यात्रियों के गंभीर रूप से घायल होने की संभावना काफी बढ़ जाती है. भारत सरकार के नियमों के अनुसार बुलवार को गाड़ियों के आगे लगाना एक कानूनी अपराध है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज