हेल्दी रहने के लिए रोज करे साइकिलिंग, ये हैं बेस्ट Bicycle के ऑप्शन

रोज साइकिलिंग करने से हेल्थ रहती है एकदम फिट.

रोज साइकिलिंग करने से हेल्थ रहती है एकदम फिट.

Btwin RockRider साइकिल की कीमत 23,999 रुपये है. इस साइकिल में आपको 8 स्पीड का ऑप्शन मिलेगा. इसके साथ ही इस साइकिल में आपको MX5 डिस्क ब्रेक मिलेंगे. इसके साथ ही इस साइकिल के जरिए आप पहाड़ी क्षेत्र में राइड के लिए जा सकते है.

  • Share this:
नई दिल्ली. बीते एक साल से इंडिया में कोरोना महामारी ने लोगों को परेशान कर रखा है. इसकी वजह से देश में 3 महीने का स्मपूर्ण लॉकडाउन लगाया और एक बार फिर माहामारी की दूसरी लहर की वजह से कई जगह लॉकडाउन लगाना पड़ा है. वहीं डॉक्टरों का मानना है कि, जिसकी इम्यूनिटी स्ट्रांग होगी. वो बिना किसी ट्रीटमेंट और अस्पताल में भर्ती हुए बिना भी ठीक हो सकता है. ऐसे में अगर आप अपनी हेल्थ के प्रति जागरूक हैं तो आपको रोज साइकलिंग करनी चाहिए.  इससे आपका स्टेमना तो बढ़ेगा साथ ही हाथ और पैरों की एक्सासाइज के साथ पूरी बॉडी फिट रहेगी और आपका इम्यूनटी सिस्टम स्ट्रांग होगा. आइए जानते है इंडिया में मिलने वाली कुछ बेस्ट Bicycle के बारे में.

Rompus+ इलेक्ट्रिक साइकिल - इलेक्ट्रिक टू व्हीलर मैनुफेक्चर कंपनी Nexzu मोबिलिटी की Rompus+ साइकिल आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकती है. इस साइकिल की सबसे बड़ी खासियत यह है कि ये एक इलेक्ट्रिक स्कूटर की तरह भी काम करती है. कंपनी ने इस साइकिल की कीमत 31,983 रुपये रखी है. जिसमें सभी बेसिक एक्सेसरीज भी मिलती हैं. Rompus+ को भारत में ही मैन्युफैक्चर और डिजाइन किया गया है. ग्राहक इसे Nexzu मोबिलिटी डीलरशिप और वेबसाइट से खरीद सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Benelli ने लॉन्च किया Dong इलेक्ट्रिक स्कूट, शानदार ड्राइविंग के साथ मिलेंगे ये खास फीचर

Rompus+ इलेक्ट्रिक साइकिल के फीचर्स - Rompus+ इलेक्ट्रिक साइकल एक 5.2W लिथियम आयन बैटरी के साथ 250W 36V BLDC मोटर दी गई है. यह बैटरी 2.5 से 3 घंटे में फुल चार्ज हो जाती है. इसकी की टॉप स्पीड 25 किमी प्रति घंटा है और थ्रॉटल मोड में 22 किमी और इको पेडेलक मोड में 35 किमी की रेंज प्रदान करती है. मोटर और बैटरी पर 18 महीने की वारंटी है. यह इलेक्ट्रिक साइकल एक कोल्ड रोल्ड स्टील एलाय फ्रेम पर आधारित है. यह हेडलाइट, हॉर्न, 26 इंच कॉटन ट्यूब टायर, फ्रंट सस्पेंशन और आगे और पीछे एक इलेक्ट्रिक ब्रेक जैसी सुविधाओं के साथ आता है.
Firefox Tornado - Firefox की इस साइकिल की कीमत 25 हजार रुपये है. इस साइकिल के जरिए आप लॉग राइड पर जा सकते है. जिसके लिए Firefox ने इस कंपनी ने राइडर की कंफर्ट का बेहतरीन ख्याल रखा है. इस साइकिल में आपको Mechanical Disc brakes का सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे. इसके साथ ही इस साइकिल में आपको 3x8 स्पीड का ऑप्शन भी मिलेगा.

यह भी पढ़ें: Hero, Bajaj और TVS की ये बाइक देती हैं 90km का माइलेज, कीमत सिर्फ 50 हजार से थोड़ी ज्यादा

Btwin RockRider - इस साइकिल की कीमत 23,999 रुपये है. इस साइकिल में आपको 8 स्पीड का ऑप्शन मिलेगा. इसके साथ ही इस साइकिल में आपको MX5 डिस्क ब्रेक मिलेंगे. इसके साथ ही इस साइकिल के जरिए आप पहाड़ी क्षेत्र में राइड के लिए जा सकते है.



Firefox Road Runner Pro D Plus - इस साइकिल के जरिए आप लॉग राइड पर जा सकते है. इसके लिए Firefox ने इस साइकिल में शानदार ऑप्शन दिए है. लॉग राइडिंग के हिसाब से इस साइकिल में 40mm के फ्रंट व्हील दिए है इसके साथ ही ये साइकिल आपको 4 different साइज में मिल सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज