कोविड मरीज को लाने-ले जाने के लिए इस एप से करें बुकिंग, आएगी दिल्‍ली सरकार की गाड़ी

दिल्‍ली में कोरोना मरीजों के लिए फ्री इलेक्ट्रिक व्‍हीकल सेवा शुरू.

दिल्‍ली में कोरोना मरीजों के लिए फ्री इलेक्ट्रिक व्‍हीकल सेवा शुरू.

दिल्‍ली सरकार ने कोविड पेशेंट के फ्री ट्रांस्‍पोर्टेशन के लिए जीवन सेवा नाम से सर्विस शुरू की है. इस सर्विस में सिर्फ इलेक्ट्रिक व्‍हीकल ही इस्‍तेमाल होंगे. ऐसे में कोई भी कोरोना मरीज या उसके परिजन अपने फोन में जीवन सेवा एप डाउनलोड करके इसका फायदा उठा सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2021, 2:06 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. राजधानी में बढ़ते कोरोना मामलों के साथ ही कोविड मरीजों (Covid 19 Patients) को अस्‍पताल ले जाने में भी परिजनों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में दिल्‍ली सरकार ने कोविड मरीजों के लिए बिना किसी शुल्‍क के नई सुविधा शुरू की है. इस एप्लिेकेशन के माध्‍यम से बुकिंग करके मरीज को बिना किसी शुल्‍क के लाया और ले जाया जा सकता है.

दिल्‍ली सरकार ने कोविड पेशेंट के फ्री ट्रांस्‍पोर्टेशन के लिए जीवन सेवा (Jeevan Seva) नाम से सर्विस शुरू की है. इस सर्विस में सिर्फ इलेक्ट्रिक व्‍हीकल (Electric Vehicle) ही इस्‍तेमाल होंगे. ऐसे में कोई भी कोरोना मरीज या उसके परिजन अपने फोन में जीवन सेवा एप (Jeevan Seva App) करके इसका फायदा उठा सकते हैं.

दिल्‍ली सरकार ने इसके लिए प्रकृति ई मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड के द्वारा संचालित इवेरा ए फ्लीट ऑफ ऑल इलेक्ट्रिक ईवी से समझोता किया है. इसके तहत पूरी तरह ट्रेंड ड्राइवर के साथ ही पूरी दिल्‍ली के किसी भी कोने में इलेक्ट्रिक व्‍हीकल की सुविधा मिल सकेगी. दिल्‍ली सरकार (Delhi Government) की ओर से सभी लोगों से जीवन सेवा एप डाउनलोड करने की अपील की गई है ताकि इस सुविधा का लाभ उठाया जा सके.

बता दें कि कोरोना मरीज के लिए कई बार एंबुलेंस या डेडिकेटेड गाड़ी नहीं मिल पाती. इसके साथ ही होम क्‍वेरेंटीन (Home Quarantine) मरीजों को भी कई बार अस्‍पताल जाने और वहां से आने के लिए कोई साधन न मिलने पर परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इसे देखते हुए ही अरविंद केरीजवाल (Arvind kejriwal) सरकार ने यह नई सेवा शुरू की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज