Home /News /auto /

इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने वालों के लिए खुशखबरी, EV खरीदने पर लोन के ब्याज में दिल्ली सरकार देगी 5% छूट

इलेक्ट्रिक व्हीकल खरीदने वालों के लिए खुशखबरी, EV खरीदने पर लोन के ब्याज में दिल्ली सरकार देगी 5% छूट

भारत में ऑटो निर्माता कंपनियां तेजी से ई-वाहनों का रुख कर रही हैं.

भारत में ऑटो निर्माता कंपनियां तेजी से ई-वाहनों का रुख कर रही हैं.

दिल्ली सरकार ने बुधवार को सीईएसएल (CESL) के साथ दिल्ली में इलेक्ट्रिक वाहनों (EV) की खरीद पर लोन में 5 फीसदी ब्याज सहायता देने के लिए करार किया है.

नई दिल्ली. अगर आप दिल्ली (Delhi) निवासी हैं और इलेक्ट्रिक व्हीकल (EV) खरीदने वाले हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. दिल्ली में अगर ईवी खरीदने के लिए लोन लेते हैं तो उस पर ब्याज में 5 फीसदी तक की छूट मिलेगी. दरअसल, दिल्ली सरकार ने बुधवार को ई-रिक्शा, तिपहिया और हल्के सामान ढोने वाले ईवी की खरीद के लिये कर्ज पर 5 फीसदी ब्याज सहायता देने के लिए सार्वजनिक क्षेत्र की एनर्जी एफिशिएंसी सर्विसेज लि. (EESL) की पूर्ण अनुषंगी कन्वर्जेंस एनर्जी सर्विसेज लिमिटेड (CESL) के साथ समझौता किया.

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने इस अवसर पर कहा कि ब्याज सहायता योजना से न केवल व्यक्तिगत खरीदारों को लाभ होगा बल्कि ई-कॉमर्स, किराना सामान की डिलिवरी को लेकर वाहन सेवा देने वालों को भी फायदा होगा.

ये भी पढ़ें- Axis Bank Freecharge Credit Card: मोबाइल रिचार्ज और बिल पेमेंट्स पर पाएं 5% निश्चित कैशबैक, जानें कार्ड के फीचर्स

दिल्ली परिवहन विभाग के उपायुक्त विनोद कुमार यादव और सीईएसएल के प्रतिनिधि पी दास ने समझौता ज्ञापन पर दस्तखत किए. इस मौके पर गहलोत और परिवहन विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे.

परिवहन विभाग ने एक बयान में कहा कि विशेष श्रेणी के इलेक्ट्रिक वाहनों की खरीद के लिये कर्ज पर पांच फीसदी ब्याज सहायता 30 हजार रुपये के खरीद प्रोत्साहन और दिल्ली ईवी पॉलिसी के तहत कबाड़ प्रोत्साहन के रूप में दी जाने वाली 7,500 रुपये की राशि के अतिरिक्त होगी.

ये भी पढ़ें- Omicron के बढ़ते खतरे के बीच सरकार का बड़ा फैसला, 28 फरवरी तक जारी रहेगी इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर रोक

इसमें कहा गया है कि इस योजना के जरिए इलेक्ट्रिक तिपहिया और इलेक्ट्रिक हल्के कमर्शियल वाहन 25,000 रुपये तक का अतिरिक्त लाभ प्राप्त कर सकेंगे.

Tags: Electric vehicle, Electricity

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर