लाइव टीवी

33 लाख की बाइक पर सुन रहा था गाने, पुलिस ने काट दिया चालान, देखें वीडियो

News18Hindi
Updated: September 17, 2019, 9:41 PM IST
33 लाख की बाइक पर सुन रहा था गाने, पुलिस ने काट दिया चालान, देखें वीडियो
हार्ल-डेविडसन रोड ग्लाइड

देश की राजधानी दिल्ली में एक शख्स का इसलिए चालान कटा है, क्योंकि उसने अपनी बाइक पर गाने चला रखे थे

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 17, 2019, 9:41 PM IST
  • Share this:
नईदिल्ली. देश में जब से नए ट्रैफिक नियम लागू हुए हैं लोगों के दनादन चालान कट रहे हैं. कुछ का तो एक लाख रुपए तक का चालान भी कटा है. लेकिन देश की राजधानी दिल्ली में एक शख्स का इसलिए चालान कटा है, क्योंकि उसने अपनी बाइक पर गाने चला रखे थे. जिस शख्स का चालान कटा है वो कोई आम बाइक नहीं बल्कि 33 लाख रुपए की कीमत वाली लग्जरी हार्ले डेविडसन (harley davidson) चला रहा था. इस बाइक में किसी कार से भी ज्यादा फीचर्स होते हैं और इसमें कंपनी ही म्यूजिक सिस्टम लगा के देती है.

फेसबुक पर सुनाई आपबीती
दिल्ली पुलिस ने रास्ते में बाइक चलाते वक्त म्यूजिक सुनने को लेकर राघव स्वाति प्रूथी का चालान काटा है. राघव ने पिछले महीने ही Harley-Davidson Road Glide Special खरीदी थी. उन्होंने इस पूरी घटना के बारे में बताते हुए फेसबुक पर एक पोस्ट लिखा है, जिसमें एक वीडियो भी है. ये मामला तिलक नगर इलाके का है. अपने पोस्ट में राघव ने लिखा है कि मैं तिलक नगर में अपनी हार्ल-डेविडसन रोड ग्लाइड पर था. मैंने हेलमेट पहन रखा था और म्यूजिक सिस्टम पर गाने सुन रहा था, वो भी 30 पर्सेंट वॉल्यूम पर. जैसे ही मैंने सिग्नल ग्रीन होने पर बाइक आगे बढ़ाई, मुझे पुलिस की एक गाड़ी ने रोक लिया.



पेपर दिखाओ या थाने आओ
उन्होंने कहा कि पुलिस की गाड़ी चलाने वाला ड्राइवर वर्दी में नहीं था, वो बाहर आया और उसने मुझसे ड्राइविंग लाइसेंस मांगा. जब मैंने पूछा कि मुझे क्यों रोका गया है, तो इस पर ड्राइवर ने कहा कि एसीपी, तिलक नगर पुलिस स्टेशन कार में हैं, या तो बाइक के डॉक्यूमेंट्स दिखाओ या फिर पुलिस स्टेशन आओ. राघव ने आगे बताया कि जब वो पुलिस स्टेशन पहुंचे तो पुलिस वाले उन पर चिल्लाने लगे और कहने लगे कि कोई स्पीकर्स वाली बाइक कैसे चला सकता है, ये एक मोडिफाइ कराई गई बाइक है.

पुलिस ने एक नहीं मानी
Loading...

राघव के समझाने पर भी पुलिस ने एक नहीं मानी. एसीपी और एसआई बार-बार कहते रहे कि ये बाइक अवैध और इसे चलाने के लिए आपके परमिशन लेनी पड़ेगी. पुलिस को समझाने के लिए उन्होंने हार्ले डेविडसन इंडिया की वेबसाइट पर बाइक के बारे में भी बताया. लेकिन पुलिस ने फिर भी उनकी बात नहीं सुनी. पुलिस ने कथित तौर पर कहा कि इस बाइक का चालान काट दो और अपने टार्गेट पूरा करो.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 17, 2019, 8:30 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...