• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Delhi Metro : पिंक लाइन पर पहली और आखिरी ट्रेन का समय बदला, अब सोमवार से होगी ये टाइमिंग

Delhi Metro : पिंक लाइन पर पहली और आखिरी ट्रेन का समय बदला, अब सोमवार से होगी ये टाइमिंग

दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन का समय 10 सितंबर तक के लिए बदला.

दिल्ली मेट्रो की पिंक लाइन का समय 10 सितंबर तक के लिए बदला.

Delhi Metro: ये नया समय कल यानी 16 अगस्त से 10 सितंबर तक लागू होगा. DMRC ने ट्विट में कहा कि पिंक लाइन त्रिलोकपुरी-संजय लेक और मयूर विहार पॉकेट-1 का नया समय 16 अगस्त से 10 सितंबर 2021 तक लागू रहेगा.

  • Share this:

    Delhi Metro : दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने पिंक लाइन पर पहली और आखिरी ट्रेन के टाइमिंग को बदल दिया है. ये नया समय कल यानी 16 अगस्त से 10 सितंबर तक लागू होगा. DMRC ने ट्विट में कहा कि पिंक लाइन त्रिलोकपुरी-संजय लेक और मयूर विहार पॉकेट-1 का नया समय 16 अगस्त से 10 सितंबर 2021 तक लागू रहेगा.

    पहली और आखिरी ट्रेन का होगा ये समय – पहली ट्रेन मजलिस पार्क और शिव विहार से सुबह 6:30 बजे शुरू होगी. इसी तरीके से दोनों के आखिरी स्टेशन से ट्रेन 10 बजे शुरू होगी. सामान्य तरीके से ट्रेन की टाइम टेबल यानी सुबह 6 बजे से रात के 11 बजे तक सफर 11 सितंबर से शुरू होगा. 6 अगस्त को पिंक लाइन मयूर विहार पॉकेट-1 सेक्शन में त्रिलोकपुरी- संजय लेक पर ट्रेन सर्विस शुरू हुई थी. इस लाइन को हाउसिंग एंड अरबन अफेयर मंत्री हरदीप सिंग पुरी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हरी झंडी दिखाई थी.

    यह भी पढ़ें: Mahindra XUV700 के एंट्री लेवल वेरिएंट की प्राइस 11.99 लाख रुपये, Pics में देखें SUV का इंटीरियर और एक्सटीरियर

    इस लाइन पर आते है इतने स्टेशन – म‍जलिस पार्क-शिव विहार कॉरोडर या पिंक लाइन में 38 स्टेशन आते हैं. बता दें कि त्रिलोकपुरी और मयूर विहार पॉकेट 1 के बीच मिसिंग बन गया है. इस लिंक को बनाने का काम पिछले ढाई साल से चल रहा था. इन दो लिंक के खुलने से दिल्ली मेट्रो की पहुंच 390 किलोमीटर के नेटवर्क तक बढ़ जाएगी. इसमें 286 मेट्रो स्टेशन शामिल है. आज त्रिलोकपुरी में मिसिंग लिंक के उद्घाटन के साथ ही पिंक लाइन दिल्‍ली मेट्रो के नेटवर्क की सबसे लंबी लाइन बन गई है.

    यह भी पढ़ें: Komaki XGT X5 इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लॉन्च, जानिए इसके बारे में…

    पिंक लाइन से पहले तक ब्‍लू लाइन (द्वारका सेक्‍टर 21 से नोएडा इलेक्‍ट्रॉनिक सिटी, 56.6 किलोमीटर) दिल्‍ली की सबसे लंबी मेट्रो लाइन थी. ब्‍लू लाइन का एक 8.7 किलोमीटर लंबा सेगमेंट यमुना बैंक और वैशाली के बीच भी है. बता दें कि जमीन विवाद के चलते मयूर विहार पाकेट-1 से त्रिलोकपुरी के बीच का कॉरिडोर पिंक लाइन के पूरे हिस्से के साथ बनकर तैयार नहीं हो पाया था. जमीन विवाद का मामला सुलझने के बाद पिछले साल DMRC ने पिंक लाइन के बीच के हिस्से का काम शुरू कराया, लेकिन कोरोना के संक्रमण से काम प्रभावित हुआ. अब यह समस्या दूर हो गई है और अब पूरी पिंक लाइन पर मेट्रो दौड़ेगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज