होम /न्यूज /ऑटो /2 लाख रुपये तक सस्ता होने के बाद भी ये है देश का सबसे महंगा स्कूटर, जानें कीमत

2 लाख रुपये तक सस्ता होने के बाद भी ये है देश का सबसे महंगा स्कूटर, जानें कीमत

ये है देश का सबसे महंगा स्कूटर

ये है देश का सबसे महंगा स्कूटर

2 लाख रुपये की कटौती के बाद Vespa 946 Emporio Armani की कीमत घटकर 10.04 लाख रुपये हो गई. इस स्कूटर को फेमस डिजाइनर जियॉ ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. पियागियो इंडिया (Piaggio India) ने अपने सबसे महंगे स्कूटर वेस्पा 946 एम्पोरियो अरमानी (Vespa 946 Emporio Armani) की कीमतों में 2 लाख रुपये की कटौती की है. इस कटौती के बाद Vespa 946 Emporio Armani की कीमत घटकर 10.4 लाख रुपये हो गई. इस स्कूटर को फेमस डिजाइनर जियॉर्जियो अरमानी ने डिजाइन किया था. अरमानीने इसे पियागियो के इटली स्थित हेडक्वार्टर में तैयार किया था. ऐसा पहली बार हुआ है कि अरमानी ने किसी टू-व्हीलर कंपनी के साथ मिलकर काम किया है.

    2016 में लॉन्च किया था स्कूटर
    पियागियो इंडिया ने 2016 में Vespa 946 Emporio Armani का लिमिटेड एडिशन भारत में लॉन्च किया था. कंपनी ने इसकी कीमत 12.04 लाख रुपये (एक्स शोरूम) रखी थी. कंपनी ने इसमें अरमानी की सिग्नेचर कलर पैलेट दी हैं.

    ये भी पढ़ें: Hyundai का लॉकडाउन ऑफर, इन कारों पर मिल रही 1 लाख रुपये तक छूट

    फीचर
    125 सीसी वाले Vespa 946 Emporio Armani स्कूटर में हेडलैंप और सीट को ब्राउन लेदर से तैयार किया है. इंजन पर एल्यूमीनियम ब्लॉक का इस्तेमाल किया गया है.  इस स्कूटर में खूबसूरती से तैयार की गई Emporio Armani मोनिकर भी है जो टू-व्हीलर वाहन के सिंगल-हैंडेड सीट के ठीक नीचे स्थित है.

    इंजन
    Vespa 946 स्कूटर एडवांस्ड इलेक्ट्रॉनिक राइडिंग कंट्रोल के साथ एक फ्यूल इंजेक्शन सिस्टम भी दिया है जो इंजन को स्मूथ बनाता है. 4 स्ट्रोक इलेक्ट्रॉनिक इंजेक्शन इंजन 11.3 BHP पावर जनरेट करता है. यह नॉर्मल आपको मैट ब्लैक में देखने को मिलता है. इसके फ्रंट में 220mm डुअल डिस्क ब्रेक, रियर में सिंगल डिस्क ब्रेक, डुअल चैनल ABS और एक हाथ से बनी लेदर सीट दी गई है.

    इस स्कूटर को Giorgio Armani की 40वीं वर्षगांठ और Piaggio ग्रुप की 130वीं वर्षगांठ का जश्न मनाने के लिए लॉन्च किया गया था. कंपनी ने इसमें Armani की सिग्नेचर कलर पैलेट दी हैं.

    ये भी पढ़ें: हुंडई का खास ऑफर, कार खरीदने के बाद चली गई नौकरी तो कंपनी भरेगी आपकी EMI

    Tags: Auto, Auto News, Automobile, Car, Car Bike News

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें