Suzuki Jimny की लॉन्चिंग से पहले डिटेल्स लीक हुई, 3 डोर के साथ मिलेंगे ये फीचर्स

सुजुकी जिम्नी अगले साल लॉन्च हो सकती है.

Suzuki Jimny ने भी अपनी एसयूवी की लॉन्चिंग टाल दी है और कंपनी अब इस एसयूवी को जून 2022 में लॉन्च करने की योजना बना रही है. लेकिन इससे पहले इस एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कोरोना महामारी की शुरुआत के साथ ही तमाम इंडस्ट्री के साथ ऑटो सेक्टर में भी मंदी आ गई थी. लेकिन बीते साल फेस्टिव सीजन में अच्छी सेल और कोरोना महारी में कमी के बाद ऑटो सेक्टर में थोड़ी ग्रोथ देखने को मिली. जिसके बाद कई कंपनियों ने अपनी कार और टू-व्हीलर लॉन्च करना शुरू कर दिया. लेकिन एक बार फिर कोरोना महारी की दूसरी लहर ने ऑटो सेक्टर के साथ दूसरी इंडस्ट्री को सकते में डाल दिया हैं. ऐसे में Suzuki Jimny ने भी अपनी एसयूवी की लॉन्चिंग टाल दी है और कंपनी अब इस एसयूवी को जून 2022 में लॉन्च करने की योजना बना रही है. लेकिन इससे पहले इस एसयूवी को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया. जिससे उनकी कई डिटेल्स लीक हो गई है. जिन्हें हम आपके साथ साझा कर रहे हैं. आइए जानते है इसके बारे में...

    कैसी होगी Suzuki Jimny -  Cartoq की रिपोर्ट के अनुसार नई जिम्नी में कंपनी ने लंबे व्हील बेस दिए है. जिससे इस एसयूवी का ग्राउंड क्लीयरेंस काफी बेहतर होगा. वहीं लीक हुई तस्वीरों के अनुसार Jimny में आपको 5 डोर और 3 डोर का ऑप्शन मिल सकता है. वहीं कंपनी ने इसक एसयूवी के साइज को भी बढ़ाया है जो इसमें आपको पहले के मुकाबले ज्यादा स्पेस देगा.

    यह भी पढ़ें: 5 साल की इस बच्चे ने आनंद महिंद्रा की मशहूर एसयूवी को किया डिजाइन, उन्होंने कहा- serious natural talent

    Suzuki Jimny का इंजन - इस एसयूवी में कंपनी 660cc का थ्री सिलेंडर नेचुरल aspirated पेट्रोल इंजन दे सकती है. जो 64 hp की पावर और 94 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. वहीं इसमें कंपनी दूसरे इंजन का भी ऑप्शन दे सकती है. जो 1.5 लीटर नेचुरल aspirated पेट्रोल इंजन होगा ये इंजन 101hp की पावर और 130 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. 

    यह भी पढ़ें: Ford ने लॉन्च किया नया दमदार इलेक्ट्रिक पिक-अप ट्रक, सिंगल चार्ज में मिलेगी 480Km की रेंज

    केबिन में मिलेंगे सभी फीचर्स - माैजूदा जिम्नी कार का इंटिरियर भी खास है क्योंकि एक ऑफ-रोडर होने के बाद भी इसके केबिन में 7-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टमऑटो एसीक्रूज कंट्रोल, LED हेडलैंप्स और 6 एयरबैग्स जैसे कई फीचर्स दिए गए है.