• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • वापस लौट रही है 'धूम' वाली बाइक, 5 फरवरी को होगा नई Hayabusa का प्रीमियर

वापस लौट रही है 'धूम' वाली बाइक, 5 फरवरी को होगा नई Hayabusa का प्रीमियर

5 फरवरी को लॉन्च होगी Suzuki Hayabusa.

5 फरवरी को लॉन्च होगी Suzuki Hayabusa.

2021 Suzuki Hayabusa में LED DRLs देखी जा सकती हैं. उम्मीद है कि बाइक में LED headlamp भी मिलें. नई Suzuki Hayabusa के इंजन और गियरबॉक्स को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. आपने बॉलीवुड की धूम फिल्म देखी ही होगी.  जिसमें अभिनेता जॉन अब्राहम ने एक शातिर चोर का किरदार निभाया था. इस फिल्म में जॉन अब्राहम ने जिस बाइक को यूज किया था वह Suzuki Hayabusa बाइक थी. इस फिल्म के बाद Suzuki Hayabusa ने भारत में बहुत लोकप्रियता बटोरी थी. ऐसे में एक बार फिर 2021 Suzuki Hayabusa 5 फरवरी को देश में अनवील होने वाली है. जिसका रफ्तार के शौकीन बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

    Hayabusa दुनिया की सबसे तेज रफ्तार बाइक- Hayabusa को सबसे पहले 1999 में लॉन्च किया गया था. तब इस बाइक की टॉप स्पीड 300 kmph थी. जो कि उस समय दुनिया में किसी बाइक की टॉप स्पीड नहीं थी. Suzuki ने इसके दो दशक बाद यानी 2018 में इस बाइक को डिसकंटीन्यू कर दिया और तभी से बाइक को पसंद करने वाले लोग नई Hayabusa के लॉन्च होने का इंतजार कर रहे है.

    यह भी पढ़ें: Fake Driving Licence : देश में हर तीसरा ड्राइविंग लाइसेंस है फर्जी! ऐसे चेक करें ऑनलाइन DL

    5 फरवरी को लॉन्च होगी 2021 Hayabusa- सुजुकी ने हाल ही में 2021 Hayabusa का एक टीजर वीडियो जारी किया है. जिसको देख कर अंदाजा लगाया जा सकता है नई 2021 Hayabusa बाइक अपने पुराने वर्जन से काफी मेल खाली है. वहीं Hayabusa के टीजर से साफ पता चलता है कि इस बाइक में टैकोमीटर और स्पीडेमीटर के लिए एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर ही रहेगा. इसके साथ ही एक छोटी डिजिटल स्क्रीन भी रहेगी.

    यह भी पढ़ें: पेट्रोल की बढ़ती कीमत से है परेशान‌! तो इन टिप्स से बढ़ाए अपनी कार का माइलेज

    2021 Hayabusa के फीचर्स और इंजन- टीजर वीडियो में 2021 Suzuki Hayabusa में LED DRLs देखी जा सकती हैं. उम्मीद है कि बाइक में LED headlamp भी मिलें. नई Suzuki Hayabusa के इंजन और गियरबॉक्स को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं है. हो सकता है कि कंपनी नए इंजन का इस्तेमाल करे, जो कि 1440cc यूनिट रहने की संभावना है. अगर ऐसा हुआ तो यह इंजन 200hp पावर जनरेट कर सकेगा. टीजर वीडियो से यह भी पता चलता है कि बाइक 300kmph स्पीड मार्क को छूती है. यानी यह कन्फर्म है कि इसकी प्रमुख ख़ासियत बरकरार रहेगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज