लाइव टीवी

दिल्ली मेट्रो ने शुरू की शानदार सर्विस, स्टेशन से निकलकर किराए पर ले सकेंगे E-Scooter

News18Hindi
Updated: October 10, 2019, 9:13 PM IST
दिल्ली मेट्रो ने शुरू की शानदार सर्विस, स्टेशन से निकलकर किराए पर ले सकेंगे E-Scooter
दिल्ली मेट्रो ई-स्कूटर

ये ई-स्कूटर की रेंटल सर्विस qQuick की ओर से दी जाएगी. इसके अलावा कई मेट्रो स्टेशनों पर पहले से ही बाइसिकल शेयरिंग और ई-रिक्शा की सुविधा उपलब्ध है

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 10, 2019, 9:13 PM IST
  • Share this:
नईदिल्ली. अब मेट्रो से बाहर निकलने के बाद आपको कहीं जाने के लिए ज्यादा टेंशन लेने की जरूरत नहीं पड़ेगी, क्योंकि दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने आपकी सुविधा के लिए एक बेहतरीन सर्विस शुरू की है. DMRC ने अपने चार मेट्रो स्टेशनों पर e-scooter की रेंटल सर्विस चालू करने की अनुमति दे दी है. जिसकी मदद से अब जल्द ही कम्यूटर्स को लास्ट-माइल कनेक्टिविटी के लिए ई-स्कूटर किराए पर लेने की सुविधा मिल सकेगी.

DMRC ने एक ट्वीट में बताया कि कम्यूटर्स की सुविधा के लिए ई-स्कूटर की रेंटल सर्विस देने वाली कंपनियों को दिल्ली मेट्रो के विश्वविद्यालय, मंडी हाउस, द्वारका सेक्टर 9 और नेहरू इन्क्लेव पर अपनी सुविधा शुरू करने की अनुमति दी गई है. विश्वविद्यालय येलो लाइन, द्वारका सेक्टर 9 और मंडी हाउस ब्लू लाइन और नेहरू इन्क्लेव मैजेंटा लाइन पर स्थित हैं.



ये ई-स्कूटर की रेंटल सर्विस qQuick की ओर से दी जाएगी. इसके अलावा कई मेट्रो स्टेशनों पर पहले से ही बाइसिकल शेयरिंग और ई-रिक्शा की सुविधा उपलब्ध है. इको-फ्रेंडली बैटरी से चलने वाली शेयरिंग बाइसिकल सर्विस 7 स्टेशनों पर और पैडल बाइसिकल की शेयरिंग सर्विसेज 19 स्टेशनों पर पहले से ही चलती है. इससे पॉल्यूशन और ट्रैफिक कन्जेशन कम करने में मदद मिलती है.
Loading...

(सोर्स: मनीकंट्रोल हिंदी)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 10, 2019, 8:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...