होंडा की बाइक में मिलेगा ड्रोन, आपकी एक कमांड में उड़ने लगेगा Drone, जानें सबकुछ

होंडा की बाइक में जल्द मिलेगी ड्रोन की सुविधा.

होंडा की बाइक में जल्द मिलेगी ड्रोन की सुविधा.

Honda : होंडा के पेटेंट से अभी साफ नहीं हुआ है कि, इस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किस काम के लिए किया जाएगा. वहीं पेटेंट से पता चलता है कि ये ड्रोन आपकी बाइक के पीछे एक बॉक्स में फिट होगा. जो कमांड देने पर आसमान में उड़ने लगेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 28, 2021, 10:53 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. होंडा हमेशा से नई तकनीक के विकास के लिए जानी जाती है. ऐसे में होंडा अपनी बाइक्स के लिए ड्रोन तकनीक को इजाद करने में लगी हुई है. यदि ये तकनीक सफल हो जाती है तो आपकी बाइक के पीछे एक ड्रोन हमेशा रहेगा. जो जरूरत के समय आपकी एक कमांड पर आसान में उड़ने लगेगा और जब आप इस ड्रोन को वापस बुलाएंगे तो यह वापस आकार आपकी बाइक के पीछे फिट हो जाएगा. आइए जानते है होंडा की इस तकनीक के बारे में...

ये टेक्नोलॉजी किस काम आएंगी होंडा ने अभी नहीं बताया - होंडा के पेटेंट से अभी साफ नहीं हुआ है कि, इस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किस काम के लिए किया जाएगा. वहीं पेटेंट से पता चलता है कि ये ड्रोन आपकी बाइक के पीछे एक बॉक्स में फिट होगा. जो कमांड देने पर आसमान में उड़ने लगेगा.

यह भी पढ़ें: Honda Shine और Activa खरीदें केवल 2,499 रुपये के डाउन पेमेंट पर, 5 हजार रुपये का मिलेगा कैशबैक, जानें पूरा ऑफर

ऐसे करेगा ड्रोन काम - यदि आप किसी एडंवेंचर राइड पर है और आप खूबसूरत व्यू को कैप्चर करना चाहते है. तो आप बाइक के पीछे बॉक्स में फिट ड्रोन को कमांड दे सकते है और ड्रोन आसमान में जाकर आपके अनुसार खूबसूरत व्यू की पिक्चर और वीडियो कैप्चर करेगा. इस तकनीक के बाद कई मुश्किल सीन को भी आप बड़ी आसानी से कैप्चर कर सकेंगे.
यह भी पढ़ें: Piaggio ने इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर लॉन्च किए, खरीदने पर मिलेगी FAME II सब्सिडी

मुश्किल के वक्त काम आएगा ड्रोन - कई एक्सपर्ट्स का ये भी कहना है कि ऐसे ड्रोन्स आपसे आगे जाकर ये पता कर सकते हैं कि एक्सिडेंट्स के क्या अनुमान हैं. वहीं ये आपको ट्रैफिक जाम, खराब सड़क और दूसरी चीजों के बारे में जानकारी दे सकते हैं. वहीं अगर आप इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का इस्तेमाल कर रहे हैं तो ये आपको चार्ज बैटरी पैक्स को भी डिलीवर कर सकते हैं. हालांकि यहां उनका वजन बेहद कम होना चाहिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज