• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Ducati ने लॉन्च की भारत में दाे नई बाइक, जानिए कितनी है पावरफुल और कितनी है कीमत

Ducati ने लॉन्च की भारत में दाे नई बाइक, जानिए कितनी है पावरफुल और कितनी है कीमत

Ducati ने Desert Sled और Nightshift दाेनाें में 803cc क्षमता का L टि्वन टू वॉल्व इंजन का इस्तेमाल किया

Ducati ने Desert Sled और Nightshift दाेनाें में 803cc क्षमता का L टि्वन टू वॉल्व इंजन का इस्तेमाल किया

Ducati ने साेमवार काे भारतीय बाजार में अपनी दाे दमदार स्क्रैंबलर बाइक्स (Bikes) काे लॉन्च कर दिया. कंपनी ने इन्हें Desert Sled और Nightshift के नाम से उतारा है. कंपनी साल के अंत तक 10 और बाइक्स भारत में उतारेगी.

  • Share this:

    नई दिल्ली. बाइक लवर्स (Bike Lovers)के लिए एक अच्छी खबर है उनकी पसंदीदा इटली (Italy)की प्रमुख टू व्हीलर कंपनियाें में से एक Ducati ने साेमवार काे भारतीय बाजार में अपनी दाे दमदार स्क्रैंबलर बाइक्स (Bikes) काे लॉन्च कर दिया. कंपनी ने इन्हें Desert Sled और Nightshift के नाम से उतारा है. जितना दिलचस्प इन बाइक का नाम है उतना ही इनके फीचर्स भी. Nightshift काे जहां कंपनी कैफे रेसर बाइक बता रही है ताे वहीं Desert Sled काे ऑफराेडिंग करने वालाें के लिए तैयार किया गया है. दुनिया भर में Ducati की स्क्रैंबलर बाइक मशहूर है. कंपनी ने दाेनाें काे ही ना सिर्फ आकर्षक लुक दिया है बल्कि दाेनाें कई मायनाें में दमदार भी है. कंपनी ने जहां Desert Sled काे 9.8 लाख रुपये ताे वहीं Nightshift काे 10.89 लाख रुपये की एक्स शाे रूम प्राइज के साथ उतारा है. कंपनी ने दाेनाें बाइक्स की बुकिंग शुरू कर दी है और जल्द ही इनकी डिलीवरी भी शुरू कर दी जाएगी


    इतना दमदार है इंजन


    Ducati ने Desert Sled और Nightshift दाेनाें में 803cc क्षमता का L टि्वन टू वॉल्व इंजन का इस्तेमाल किया है जाे कि 73 हॉर्सपावर और 66.2 का टॉर्क जनरेट करता है. दाेनाें ही बाइक 6 गियरबॉक्स के साथ आई है. कंपनी ने दाेनाें ही बाइक्स के गियरबॉक्स में हाइड्राेलिक कंट्राेल के साथ मल्टी प्लेट टाइप क्लच भी दिए है वहीं एसिस्टेड स्लिपर फंक्शन से भी बाइक काे लैस किया है. 


    ये भी पढ़े - हीरो ने Destini 110 और Maestro Edge 125 को दिया नया लुक, जानिए सबकुछ




    ऐसा है स्टनिंग लुक


    देखा जाए ताे Ducati की Nightshift काफी हद तक स्क्रैंबलर बाइक्स की तरह ही है लेकिन ये एविएटर ग्रे कलर स्कीम के साथ आती है. इसमें कैफे रेस स्टाइल सीट्स, साइड नंबर प्लेट, स्पाेक व्हील्स, और एलईडी लाइटिंग दी गई है. जबकि Desert Sled काे क्याेंकि कंपनी ऑफराेडिंग बाइक बता रही है ताे इसमें हाई फ्रंट मडगार्ड, एक्सटेंडेड रियर फेंडर, स्कॉर्पियन रैली टायर्स, मेटल बैश प्लेट, गाेल्डन रिम, ब्लैक फॉर्क, ब्लैक फ्रैम इस बाइक के लुक काे और शानदार बना देते है.


    दस बाइक्स और हाेगी इस साल लॉन्च


    अपनी जबरदस्त बाइक्स के लिए मशहूर कंपनी Ducati इस साल भारत में 12 बाइक्स लॉन्च करने वाली थी. जिसमें से दाे कर दी है. अभी भी कंपनी की दस और बाइक्स इस साल में लॉन्च हाेनी है. पिछले महीने  इटली की इस स्पोर्ट्स बाइक ने इसकी जानकारी दी थी. कंपनी ने बताया कि  था उसकी नई पेशकश में Multistrada V4, Streetfighter V4, Monster, Supersport 950 Scrambler Nightshift जैसे बाइक्स हैं. कंपनी ने यह भी बताया था कि इन नई बाइक्स के साथ इसमें मौजूदा बाइक्स के BS6 अपडेटेड वज़र्न शामिल रहेंगे.


    ये भी पढ़े - होंडा ने CB500X Adventure बाइक लॉन्च की, कीमत और फीचर्स जानकर हो जाएंगे दंग


    Ducati ने कहा कि 2020 में कोरोना वायरस महामारी की वजह से परेशानियों का सामना करना पड़ा. यही वजह रहा कि पहले से तय की गई लॉन्च को टालना पड़ा. हालांकि, 2020 के अंत में फेस्टिव सीजन की वजह से कंपनी को तीन नये BS6 बाइक्स की वजह से कंपनी को कुछ फायदा हुआ. यही कारण है कि कंपनी अब 2021 और इसके आगे की भविष्य को लेकर आश्वस्त है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज