Home /News /auto /

Ducati Monster की बुकिंग लॉन्चिंग से पहले ओपन हुई, जानिए बुकिंग अमाउंट और फीचर्स

Ducati Monster की बुकिंग लॉन्चिंग से पहले ओपन हुई, जानिए बुकिंग अमाउंट और फीचर्स

Ducati Monster 23 सितंबर को होगी लॉन्च.

Ducati Monster 23 सितंबर को होगी लॉन्च.

मॉन्स्टर सुपरबाइक में 937cc L-ट्विन Testastretta 11-डिग्री इंजन का इस्तेमाल किया है. यह इंजन अब पहले से ज्यादा पॉवरफुल है, जो 9250 आरपीएम पर 111 एचपी की पॉवर और 6,500 आरपीएम पर 93 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    नई दिल्ली. इटैलियन सुपरबाइक निर्माता डुकाटी ने भारत में अपनी आने वाली मॉन्स्टर और मॉन्स्टर प्लस मोटरसाइकिलों के लिए बुकिंग प्रक्रिया शुरू कर दी है. एक लाख रुपये के टोकन अमाउंट पर कोई भी नई मॉन्स्टर या मॉन्स्टर प्लस सुपरबाइक को बुक कर सकता है. डुकाटी इस हफ्ते के अंत में भारतीय के उत्साही लोगों के लिए नई मॉन्स्टर और मॉन्स्टर प्लस सुपरबाइक्स में सवारी करने के लिए एक डिजिटल लॉन्च इवेंट आयोजित करेगी. ये डिजिटल लॉन्च इवेंट 23 सितंबर को किया जायेगा. डुकाटी ने कहा है कि इन सुपरबाइक्स की डिलीवरी लॉन्च के तुरंत बाद ही शुरू हो जाएगी.

    डुकाटी इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर बिपुल चंद्रा ने कहा, “नए मॉन्स्टर को पहले ही ग्लोबल मार्किट में शानदार प्रतिक्रिया मिली है, और यह विशेष रूप से युवा राइडर्स और प्रशंसकों के लिए सच है. हम भारत में नए मॉन्स्टर और मॉन्स्टर प्लस को लॉन्च करने के लिए उत्साहित हैं और अपने राइडर्स को मिडिलवेट सेगमेंट के लिए बनाए गए सबसे स्पोर्टी राइडिंग का मौका प्रदान करते हैं.”

    यह भी पढ़ें: Tata Motors के सभी कमर्शियल व्हीकल 1 तारीख से होंगे महंगे, जानिए कितनी बढ़ेगी कीमत

    डुकाटी मॉन्स्टर का इंजन – कंपनी ने इस मॉन्स्टर सुपरबाइक में 937cc L-ट्विन Testastretta 11-डिग्री इंजन का इस्तेमाल किया है. यह इंजन अब पहले से ज्यादा पॉवरफुल है, जो 9250 आरपीएम पर 111 एचपी की पॉवर और 6,500 आरपीएम पर 93 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है. इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है जो स्टैंडर्ड के रूप में डुकाटी क्विक शिफ्ट अप/डाउन क्विकशफिटर के साथ आता है. बढ़े हुए डिस्प्लेसमेंट के कारण, डुकाटी का दावा है कि इंजन, जिसे नेक्स्ट जेनरेशन मॉन्स्टर के लिए बनाया गया है, बेहतर लो और मिड-लेवल पॉवर और फ्लैटर टॉर्क जेनरेट करता है. यह अपने पुराने मॉडल्स की तुलना में 2.5 किलोग्राम हल्का है, जो इसे बेहतर परफॉर्म करने में मदद करता है.

    यह भी पढ़ें: Renault 10 years celebration : अभी खरीदें रेनॉ की कार और पैसे दें 2022 में, जानिए ऑफर

    Ducati Monster के फीचर्स – बाइक को कॉर्नरिंग एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल और व्हीली कंट्रोल जैसे इलेक्ट्रॉनिक्स राइडर एड्स मिलते हैं. इसमें लॉन्च कंट्रोल और तीन राइडिंग मोड्स (स्पोर्ट, अर्बन, टूरिंग) भी हैं. अपडेटेड मॉन्स्टर पर 4.3 इंच का कलर टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी है. मॉन्स्टर 821 की तुलना में, नई बाइक 18 किलो हल्की है और अब इसकी सीट की ऊंचाई 32.3 इंच है, जिसके कारण छोटी हाइट वाले राइडर्स भी इस मॉन्स्टर की राइडिंग कर सकते हैं.

    Tags: Auto, Auto News, Autofocus

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर