आ गई ऐप आधारित नई इंश्योरेंस पॉलिसी, जिस दिन चलाएंगे गाड़ी बस उस दिन का देना होगा प्रीमियम

इस कंपनी ने लॉन्च की नई वाहन इंश्योरेंस पॉलिसी
इस कंपनी ने लॉन्च की नई वाहन इंश्योरेंस पॉलिसी

एडलवाइस जनरल इंश्योरेंस ने एक ऐप-आधारित ऑटो बीमा पॉलिसी की घोषणा की है. इस ऐप का नाम 'एडलवाइस SWITCH' है. इस अनूठी मोटर बीमा योजना में जिस दिन गाड़ी चलाएंगे बस उस दिन का प्रीमियम देना होगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस के कारण लगे लॉकडाउन (Lockdown) का ऑटोमोबाइल कारोबार पर काफी असर हुआ है. जिसके चलते कई वाहन निर्माता कंपनी कारोबार को ट्रैक पर लाने के लिए अपने वाहनों पर कई स्कीम और ऑफर्स दे रही है. इसी को देखते हुए कई बीमा कंपनियां भी नई इंश्योरेंस पॉलिसी (Insurance Policy) लेकर आई है. इस पॉलिसी के तहत उपयोगकर्ता जिस दिन गाड़ी चलाएगा उसे बस दिन का प्रीमियम भुगतान करना होगा. इस बीमा पॉलिसी को जब चाहें चालू और बंद किया जा सकता है.

 

दरअसल एडलवाइस जनरल इंश्योरेंस ने एक ऐप-आधारित ऑटो बीमा पॉलिसी की घोषणा की है. इस ऐप का नाम 'एडलवाइस SWITCH' है. यह अनूठी मोटर बीमा योजना उपयोगकर्ताओं को केवल वाहन के उपयोग के दिन का प्रीमियम भुगतान करने के लिए है. इस ऐप को IRDA के सैंडबॉक्स पहल के तहत शुरू किया गया है. यह बीमा योजना वाहन मालिकों को जब चाहे पॉलिसी को 'चालू' और 'बंद' करने की अनुमति देती है.



इश्योरेंश ऑन, ऑफ पर निर्भर करेगा कवर
इसमें इश्योरेंश की गणना चालक की उम्र और अनुभव के आधार पर की जाती है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि ग्राहक इस मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग अपने पॉलिसी कवर को 'ऑन' और 'ऑफ' करने के लिए कर सकते हैं. यानी जिस दिन गाड़ी चला रहें हैं उस दिन ऑन और नहीं चलाने पर ऑफ किया जा सकता है. हालांकि, "आग और चोरी के खिलाफ पूरे साल वाहनों को कवर किया जाएगा, भले ही उस समय पॉलिसी को बंद कर दिया जाए, क्योंकि ये घटनाएं तब भी हो सकती हैं, जब वाहन को नहीं चलाया जा रहा हो." एडलवाइस जनरल इंश्योरेंस ने कहा, 'पॉलिसी केवल तभी आकस्मिक क्षति को कवर करेगी जब इश्योरेंश ऑन होगा.

ये भी पढ़ें : कोरोना काल के दौरान Mahindra जल्द लॉन्च करेगा तीन इलेक्ट्रिक वाहन, पिछले साल बनाया था रिकार्ड

वाहन के कम यूज को देखते हुए लाए नई पॉलिसी
एडेलवेयस जनरल इंश्योरेंस के ईडी एंड सीईओ शनाई घोष ने कहा, इस ड्राइव आधारित बीमा पॉलिसी से वाहन मालिक को कम प्रीमियम का भुगतान करना होगा. कम प्रीमियम के अलावा, SWITCH बीमा योजनाएं एक पॉलिसी के तहत कई वाहनों को कवर करती हैं. एडलवाइस SWITCH को आज के ग्राहक की आवश्यकताओं को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज