• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • EEVE INDIA BRINGS NEW POWERFUL ELECTRIC SCOOTER 130KM DRIVING RANGE IN SINGLE CHARGE KANND

EeVe इंडिया ला रही है नया दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में मिलेगी 130km की ड्राइविंग रेंज

EeVe का नया इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द होगा लॉन्च.

EeVe इंडिया ने पिछले साल बाजार में अपने दो स्कूटर Ahava और Atreo को लॉन्च किया था. कंपनी ने अपने Ahava स्कूटर की कीमत 55,900 रुपये और Atreo की कीमत 64,900 रुपये तय की है. कंपनी अब भारत में अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर Soul को लॉन्च की तैयारी कर रही है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारत में 2021 की शुरुआत से ही इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में तेजी देखने को मिली है. इस इलेक्ट्रिक रेस का हिस्सा बनाने के लिए स्टार्टअप कंपनियां भी बाजार में उतर रही है. ऐसी ही प्रमुख स्टार्टअप कंपनी  EeVe इंडिया ने पिछले साल बाजार में अपने दो स्कूटर Ahava और Atreo को लॉन्च किया था. कंपनी ने अपने Ahava  स्कूटर की कीमत 55,900 रुपये और  Atreo की कीमत  64,900 रुपये तय की है. कंपनी अब भारत में अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर Soul को लॉन्च की तैयारी कर रही है.

    कार एंड बाइक में छपी एक रिपोर्ट के अनुसार EeVe इंडिया ने अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए ऑटोमोटिव रिसर्च एसोसिएशन ऑफ इंडिया (ARAI) से अप्रूवल ले लिया है.  EeVe इंडिया के सह-संस्थापक और निदेशक, हर्ष डिडवानिया ने बताया की यह स्कूटर इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट में कारगार सिद्ध होगा. ये इलेक्ट्रिक स्कूटर दमदार पावर के साथ आएगा जो यूज़र को बेहतर ड्राइविंग रेंज प्रदान करेगा.

    यह भी पढ़ें: Honda Dio पर मिल रहा है जबरदस्त डिस्काउंट, जल्दी करें कहीं देर न हो जाए

    कंपनी का कहना है कि कोरोना महामारी की दूसरी लहर के चलते इस स्कूटर के कंपोनेंट्स सप्लाई में थोड़ी बहुत मुश्किलें आ रही हैं. अगर इसके कंपोनेंट्स सप्लाई का काम समय से हो जाये तो कंपनी इस स्कूटर को आने वाले जून महीने में लॉन्च कर सकती है.

    यह भी पढ़ें: पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमत के बीच लोगों की पहली पसंद बनी CNG कारें, जाने क्यों

    मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड 70 किलोमीटर प्रति घंटे की होगी. यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 130 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज प्रदान कर सकता है. कंपनी का कहना है की इस स्कूटर को बनाने में हम 100 प्रतिशत स्थानीय कंपोनेंट्स का इस्तेमाल करने की योजना बना रहे हैं. फिलहाल कंपनी इसे बनाने में 45 प्रतिशत स्थानीय कंपोनेंट्स का इस्तेमाल कर रही है.

     दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटरों के अलावा, EeVe India के प्रोडक्ट रेंज में चार अन्य मॉडल भी हैं. इसमें 4U,विंड, Your और कंपनी के पिछले फ्लैगशिप मॉडल, Xenia शामिल हैं.
    Published by:Kanhaiya Pachauri
    First published: