Home /News /auto /

जल्द शुरू होने जा रहीं इलेक्ट्रिक एयर टैक्सियां, जानें कितना होगा किराया, क्या होगी कीमत

जल्द शुरू होने जा रहीं इलेक्ट्रिक एयर टैक्सियां, जानें कितना होगा किराया, क्या होगी कीमत

कंपनी का प्लान 10 से 20 हवाई टैक्सियों का एक बेड़ा चलाने का है.

कंपनी का प्लान 10 से 20 हवाई टैक्सियों का एक बेड़ा चलाने का है.

जर्मन एयरक्राफ्ट मैन्यूफैक्चरर वोलोकॉप्टर (Volocopter) सिंगापुर में दो साल के भीतर इलेक्ट्रिक एयर टैक्सी शुरू करने की योजना बना रहा है. वर्तमान में इंडोनेशिया और मलेशिया जैसे नजदीकी डेस्टीनेशन के लिए उड़ानें प्रदान करने के लिए बातचीत कर रहा है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. पिछले कुछ सालों से दुनियाभर में इलेक्ट्रिक कार और इलेक्ट्रिक बाइक का चलन तेजी से बढ़ता जा रहा है. भारत की तुलना में विदेशों में ज्यादा लोग इलेक्ट्रिक व्हीकल को अपना रहे हैं. अब इलेक्ट्रिक सेगमेंट एक और नई उपलब्धि हासिल करने जा रहा है. अब इलेक्ट्रिक बाइक, कार और स्कूटर के साथ हवा में इलेक्ट्रिक एयरक्राफ्ट में चलते हुए नजर आएंगे.

हाल ही में जर्मन एयरक्राफ्ट मैन्यूफैक्चरर वोलोकॉप्टर (Volocopter) सिंगापुर में दो साल के भीतर इलेक्ट्रिक एयर टैक्सी शुरू करने की योजना बना रहा है. वर्तमान में इंडोनेशिया और मलेशिया जैसे नजदीकी डेस्टीनेशन के लिए उड़ानें प्रदान करने के लिए बातचीत कर रहा है.

ये भी पढ़ें-  Kia Carens लग्जरी SUV हुई लॉन्च, कम कीमत में मिल रहे शानदान फीचर्स, जानें प्राइस

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी के चीफ कमर्शियल ऑफिसर क्रिश्चियन बाउर (Christian Bauer) का कहना है कि उनकी कंपनी का लक्ष्य मरीना बे और सेंटोसा के लोकप्रिय पर्यटन स्थलों के आसपास 10 से 20 हवाई टैक्सियों का एक बेड़ा चलाने का है.

कंपनी के एशियाई विस्तार कदम के हिस्से के रूप में वोलोकॉप्टर ने सिंगापुर में रखरखाव संचालन स्थापित करने की भी योजना बनाई है. इसके साथ ही यह शहर-राज्य सहित एशिया में इलेक्ट्रिक वर्टिकल टेक-ऑफ और लैंडिंग एयरक्राफ्ट के निर्माण पर व्यवहार्यता अध्ययन कर रहा है.

ये भी पढ़ें- खरीदना चाहते हैं इलेक्ट्रिक व्हीकल, जानिए किस राज्य में कितनी मिलेगी सब्सिडी, कैसे उठा पाएंगे लाभ

कंपनी अभी भी यूरोपियन यूनियन एविएशन सेफ्टी एजेंसी से अनुमति प्राप्त करने की प्रक्रिया में है, ताकि उसे यूरोप और साथ ही सिंगापुर में एयर टैक्सियों को संचालित करने की अनुमति मिल सके. हालांकि, उसने पहले ही 15 मिनट की जॉय फ्लाइट्स के लिए टिकट बेचना शुरू कर दिया है.

एशिया में अपने विस्तार को आगे बढ़ाने के लिए, कंपनी की योजना सिंगापुर में अपने कर्मचारियों को वर्तमान में 10 से बढ़ाकर 2030 तक 500 करने की है. यह अगले साल की शुरुआत में चीन के चेंगदू में गेली के सहयोग से अपने ड्रोन का उपयोग करके पार्सल डिलीवरी सेवाएं प्रदान करना शुरू करने की भी उम्मीद कर रही है. यह दक्षिण कोरिया और जापान में सरकारी अधिकारियों और कंपनियों के साथ उड़ान टैक्सी सेवाएं प्रदान करने के लिए भी काम कर रही है.

Tags: Auto News, Electric Vehicles, Technology

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर