VIDEO: 2019 में लॉन्च होने वाली इलेक्ट्रिक और प्रीमियम सिडान कारें

नए साल में प्रीमियम सिडान कार फोकस में रहेगा, क्योंकि कुछ खास और चुनिंदा प्रोडक्ट्स 2019 में लॉन्च होने वाले हैं.

News18Hindi
Updated: December 31, 2018, 6:20 AM IST
News18Hindi
Updated: December 31, 2018, 6:20 AM IST
नए साल में प्रीमियम सिडान कार फोकस में रहेगा, क्योंकि कुछ खास और चुनिंदा प्रोडक्ट्स 2019 में लॉन्च होने वाले हैं. प्रदूषण बढ़ने की वजह से कार कंपनियों ने इस बारे में काम करना शुरू कर दिया है और इसका नतीजा आपको नए साल में दिख सकता है. नए साल में कुछ खास इलेक्ट्रिक व्हीकल्स भी लॉन्च होंगे. आइए जानते हैं 2019 में कौन सी प्रीमियम सिडान और इलेक्ट्रिक व्हीकल्स लॉन्च होंगी. (ये भी पढ़ें: VIDEO: 2019 में ये SUV कारें मचाएंगी धमाल, जानें कीमत)

Hyundai कोना: ह्युंदई 2019 में अपनी सबकॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक एसयूवी लॉन्च करेगी. ये एक ऐसी गाड़ी होगी जिसमें जीरो इमिशन के साथ एसयूवी स्टाइल मिलेगा और ये एक नया ट्रेंड होगा आने वाले दिनों में. यूरोप में फिलहाल इसके दो मॉडल है. एक चार्ज में 470 किलोमीटर दूरी तय करने वाली और दूसरा एक चार्ज में 300 किलोमीटर की दूरी तय करती है. अभी ये कहना मुश्किल है कि कंपनी कौन सा वेरिएंट लॉन्च करेगी. कोना की सबसे बड़ी खासियत है कि बूस्टर चार्जर से 54 मिनट में 80 परसेंट इसकी बैटरी चार्ज हो जाती है. जबकि नॉर्मल चार्जर से 6 घंटे में इसकी बैटरी फुल चार्ज होती है. माना जा रहा है कि ह्युंदई कोना इलेक्ट्रिक जुलाई में लॉन्च हो जाएगी और इसकी कीमत 25 से 30 लाख रुपए के बीच होगी

ये भी पढ़ें: VIDEO: 2019 में लॉन्च होंगी ये लग्जरी कारें, जानें कीमत और फीचर्स

Toyota Camry: टोयोटा अपनी आठवीं पीढ़ी वाली नई कैमरी हाइब्रिड को लॉन्च करेगी. नई कैमरी हाइब्रिड को ग्लोबल आर्किटेक्चर प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है इसी वजह से इसकी लंबाई, चौड़ाई,और ऊँचाई पिछले मॉडल के मुकाबले ज्यादा है. बाहरी लुक के साथ इंटीरियर भी नई कैमरी का शानदार होगा. सेफ्टी के मामले में इसमें 10 एयरबैग होगा. इसमें 2.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ इलेक्ट्रिक मोटर भी लगा है और दोनों को मिला कर 208 bhp पावर जेनरेट करता है. ये इंजन 8 स्पीड डायरेक्ट शिफ्ट ऑटौमैटिक गियर के सहारे काम करता है. बेहतर परफॉर्मेंस के लिए इसमें नेक्सट जेनरेशन वाली हाइब्रिड टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है. साथ ही इसमें आपको इको, पावर और स्पोर्ट तीन ड्राइव मोड भी मिलेंगे. कंपनी इसे 18 जनवरी को लॉन्च करेगी और माना जा रहा है कि इसकी कीमत करीब 32 लाख रुपए के करीब होगा.

ये भी पढ़ें: 1 अप्रैल 2019 से हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट के साथ आएंगे सभी व्हीकल- गडकरी

New Honda Civic: होंडा फिर से प्लानिंग कर रही है सिविक को लाने के लिए. कंपनी ने इसी साल कहा था कि वो 2018-19 में तीन कारें लॉन्च करेगी. जिसमें कंपनी ने दो कार अमेज और सीआर-वी लॉन्च कर दी है. अब सिर्फ सिविक का लोगों को इंतजार है. नई सिविक में पेट्रोल इंजन के साथ डीजल इंजन का भी ऑप्शन होगा. पेट्रोल में 140 bhp पावर देने वाला 1.8 का इंजन है जबकि इसके डीजल वेरिएंट में सीआर-वी का 120 bhp पावर देने वाला 1.6 लीटर का है. साथ ही 6 स्पीड मैन्युअल गियर के साथ ऑटोमैटिक गियर का भी ऑप्शन होगा. माना जा रहा है कि ये फरवरी 2019 में लॉन्च हो जाएगी और इसकी कीमत करीब 15 लाख रुपए से शुरू होगी.

ये भी पढ़ें: बिना पेट्रोल के चलेगा ये स्कूटर, 7 इंच की टच स्क्रीन, गूगल मैप और रिवर्स गियर जैसी सुविधा
Loading...

और भी देखें

Updated: January 15, 2019 12:50 PM ISTअगले 10 दिन में लॉन्च होंगी ये 5 गाड़ियां, जिसका सबको है इंतजार
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर