• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • बांस और कार्बन फाइबर से तैयार हुई है ये इलेक्ट्रिक साइकिल, जानिए कीमत और फीचर्स

बांस और कार्बन फाइबर से तैयार हुई है ये इलेक्ट्रिक साइकिल, जानिए कीमत और फीचर्स

बांस और कार्बन फाइबर से तैयार हुई है ये इलेक्ट्रिक साइकिल.

बांस और कार्बन फाइबर से तैयार हुई है ये इलेक्ट्रिक साइकिल.

लाइट्स्पीड वर्तमान 5 तरह की इलेक्ट्रिक साइकिल का निर्माण करती है जो कि इस प्रकार है GLYD, WHIZ, DRYFT, RUSH, और FURY कंपनी के अनुसार इन सभी इलेक्ट्रिक साइकिल में बांस और कार्बन फाइबर का इस्तेमाल किया गया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. लाइट्स्पीड मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड अहमदाबाद की जानीमानी ई-साइकिल निर्माता कंपनी है. इन्होंने भारत में मेड-इन-इंडिया के तहत ईको फ्रेंडली ई-साइकिल बनाई है. जिसका पूरा फ्रेम बांस और कार्बन फाइबर से तैयार किया है. इस ई-साइकिल को आप moped और साइकिल दोनों की तरह चला सकते है. कंपनी का कहना है कि ये इलेक्ट्रिक साइकिल प्रकृति के बचाव के साथ-साथ उसका महत्व भी बड़ी आसानी से समझाती है. क्योंकि इसके फ्रेम में बांस और कार्बन फाइबर का इस्तेमाल किया गया है. आइए जानते है इस इलेक्ट्रिक साइकिल के बारे में सबकुछ...

    ई-साइकिल का वजन केवल 15 किलोग्राम- लाइट्स्पीड मोबिलिटी प्राइवेट लिमिटेड कंपनी अपने उत्पाद Bamboochi के नाम से बनाती है. इस कंपनी की सबसे बड़ी ख़ासियत है इसकी साइकिल के फ्रेम जो कि बांस और कार्बन फाइबर से तैयार किए जाते है. आपको बता दें स्टील की तुलना में बांस ज्यादा मजबूत और हल्का होता है. ऐसे में Bamboochi की सभी साइकिल का वजह नार्मल साइकिलों की अपेक्षा काफी हल्का होता है.

    यह भी पढ़ें: TVS Sport बाइक 100% फाइनेंस पर लेकर आएं घर, देनी होगी सिर्फ 1,555 रुपये की EMI, जानिए पूरा ऑफर

    Bamboochi ई-साइकिल की रेंज 70 किलोमीटर- इस ई-साइकिल में कंपनी ने एक पोर्टेबल लिथियम आयन बैटरी दी है. जो की सिंगल चार्ज में ई-साइकिल को 70 किलोमीटर तक चलने की पावर प्रदान करती है. वहीं कंपनी के अनुसार इस ई-साइकिल की कीमत 1 लाख 50 हजार रुपये रखी गई है. जो कि मुख्य तौर पर विदेशों में बेचने के लिए बनाई गई है. आपको बाद दें यूरोपियन कंट्री में ईको फ्रेंडली ई-साइकिल की ज्यादा डिमांड रहती है.

    यह भी पढ़ें: अल्ट्रा-प्रीमियम 2021 होंडा Goldwing जल्द होगी लॉन्च, जानिए फीचर्स और कीमत
    Bamboochi की ये साइकिल भी है बाजार में उपलब्ध- लाइट्स्पीड वर्तमान 5 तरह की इलेक्ट्रिक साइकिल का निर्माण करती है जो कि इस प्रकार है GLYD, WHIZ, DRYFT, RUSH, और FURY कंपनी के अनुसार इन सभी इलेक्ट्रिक साइकिल में बांस और कार्बन फाइबर का इस्तेमाल किया गया है. इसके साथ ही इन साइकिल की कीमत 13,000 रुपये से लेकर 25,000 रुपये तक हैं. वहीं इन साइकिल को सिंगल चार्ज में 35 किमी से 100 किमी की रेंज चलाया जा सकता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज