Electric Bike: Komaki ने लॉन्च किए 3 नए EV टू-व्हीलर, जानें इनके बारे में सबकुछ

Komaki M5 इलेक्ट्रिक बाइक.

Komaki M5 इलेक्ट्रिक बाइक.

Komaki के अनुसार M5 इलेक्ट्रिक बाइक (Electric bike) की कीमत 99 हजार रुपये है. वहीं TN95 और SE इलेक्ट्रिक स्कूटर (Electric scooter) की कीमत क्रमश: 98 हजार रुपये और 96 हजार रुपये रखी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2021, 4:08 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश में इन दिनों इलेक्ट्रिक व्हीकल की डिमांड बढ़ी है. जिसमें भी सबसे ज्यादा डिमांड इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर के सेगमेंट में बढ़ी है. जिसके चलते भारतीय स्टार्टअप Komaki ने हाल ही मे 3 नए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर लॉन्च किए है. जिसमें कंपनी ने M5 इलेक्ट्रिक बाइक और TN95 और SE इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में पेश किए है. Komaki के अनुसार M5 इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत 99 हजार रुपये है. वहीं TN95 और SE इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत क्रमश: 98 हजार रुपये और 96 हजार रुपये रखी गई है. आइए जानते है Komaki के इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर के बारे में सबकुछ.. 

Komaki M5 EV बाइक - पेट्रोल की बढ़ती कीमतों को देखते हुए आम लोगों ने इलेक्ट्रिक व्हीकल की ओर रुझान करना शुरू कर दिया है. देश में अभी तक ज्यादातर कंपनियों ने इलेक्ट्रिक स्कूटर ही बाजार में लॉन्च किए है. ऐसे में Komaki ने इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करके लोगों को अपनी ओर आकर्षित किए है. कंपनी ने इस बाइक में lithium-ion बैटरी का यूज किया है. जो M5 EV बाइक को सिंगल चार्ज में 100 से 120 किलोमीटर तक ड्राइव करने के लिए पावर देती है. वहीं Komaki ने M5 EV बाइक को गोल्ड और सिल्वर कलर में लॉन्च किया है.

यह भी पढ़ें: Driving License: डुप्लीकेट ड्राइविंग लाइसेंस के लिए कैसे करें अप्लाई? जानें यहां

Komaki TN95 EV स्कूटर- TN 95 इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी ने lithium-ion battery का यूज किया है. Komaki के अनुसार ये स्कूटर सिंगल चार्ज में 100 से 150 किलोमीटर तक का सफर कर सकता है. वहीं Komaki ने TN95 इलेक्ट्रिक स्कूटर में डिजिटल डिस्प्ले, self-diagnosis स्विच, regenerative ब्रेकिंग सिस्टम दिया है. आपको बता दें ये सभी हाईटेक फीचर्स ज्यादातर नामी कंपनी के इलेक्ट्रिक स्कूटर में ही मिलते है. ऐसे में Komaki TN95 इलेक्ट्रिक स्कूटर अन्य कंपनी के ईवी स्कूटर से मुकाबला करने के लिए तैयार है 
यह भी पढ़ें: Car Loan: सेकेंड हैंड कार खरीदने के लिए इन बैंकों में मिल रहा है सस्ता लोन, जानिए Interest rate

Komaki SE EV स्कूटर- Komaki कंपनी का ये दूसरा हाई-स्पीड इलेक्ट्रिक स्कूटर blue और metallic gold कलर में पेश किया गया है. कंपनी ने इस स्कूटर में lithium-ion battery का यूज किया है. जो इस स्कूटर को सिंगल चार्ज में 100 से 120 किलोमीटर तक सफर करने की पावर देती है. वहीं कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में डिजिटल डिस्प्ले, self-diagnosis स्विच, regenerative ब्रेकिंग सिस्टम दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज