होम /न्यूज /ऑटो /खरीदना चाहते हैं स्पोर्ट्स बाइक? देखें इलेक्ट्रिक F77 और पेट्रोल KTM 390 Duke मोटरसाइकिल में अंतर

खरीदना चाहते हैं स्पोर्ट्स बाइक? देखें इलेक्ट्रिक F77 और पेट्रोल KTM 390 Duke मोटरसाइकिल में अंतर

दोनों बाइक्स के डिजाइन में थोड़ा अंतर है. (News18.com)

दोनों बाइक्स के डिजाइन में थोड़ा अंतर है. (News18.com)

Ultraviolette F77 एक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है. प्रदर्शन और कीमत को देखते हुए इसका मुकाबला पेट्रोल से चलने वाली KTM 390 ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

दोनों मोटरसाइकिल एक नेकेड डिजाइन के साथ आती हैं.
390 का पावर आउटपुट में तो F77 टॉर्क में काफी आगे है.
390 ड्यूक की कीमत, F77 के बेस वेरिएंट से काफी कम है.

नई दिल्ली. भारतीय इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर स्टार्टअप अल्ट्रावायलेट ने आखिरकार F77 इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स मोटरसाइकिल को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है. निर्माता का कहना है कि यह भारत में पहली इलेक्ट्रिक परफॉर्मेंस मोटरसाइकिल है. भारत में केटीएम ने भी कुछ समय पहले पहली बार देश में अपनी मोटरसाइकिल लॉन्च की हैं.

Ultraviolette F77 एक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है. प्रदर्शन और कीमत को देखते हुए इसका मुकाबला पेट्रोल से चलने वाली KTM 390 Duke से होगा. यहां आपको दोनों बाइक्स के बीच तुलना करके बता रहे हैं कि कौन सी बाइक आपके लिए सबसे अच्छी रहेगी.

ये भी पढ़ें-  240 किमी रेंज वाला e-स्कूटर लॉन्च, कीमत सिर्फ ₹70 हजार से शुरू, 100% हो जाएगा फाइनेंस

कैसा है बाइक्स का डिजाइन?
दोनों मोटरसाइकिल एक नेकेड डिजाइन के साथ आती हैं. फ्रंट में फ्लैट एलईडी हेडलैंप है, लेकिन दोनों मोटरसाइकिल्स में इसका डिजाइन अलग है. 390 ड्यूक अपने टैंक श्राउड्स के साथ शार्प दिखती है और काले और ओरेंज कलर में एक ओपन ट्रेलिस फ्रेम है. डिजाइन की वजह से अल्ट्रावायलेट F77 थोड़ी पीछे दिखती है. इसमें फ्लैट बॉडी पैनल हैं, जो सभी साइड प्रोफाइल को कवर करते हैं. फ्यूल टैंक मस्कुलर दिखता है और रियर-एंड काफी शार्प दिखता है.

ये भी पढ़ें- ₹10 लाख से कम में आने वाली 5 SUVs, खरीदने से पहले से देख लीजिए ये लिस्ट

पावर और परफॉर्मेंस
पावर आउटपुट की बात करें तो F77 अधिकतम 36.2 hp की पावर और 85 Nm का पीक टॉर्क पैदा करती है. F77 की टॉप स्पीड 140 kmph है. तुलना करें तो Duke 390 का इंजन 43.5 hp की मैक्सिमम पावर और 37 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है. इसलिए 390 का पावर आउटपुट में एक फायदा है, लेकिन टॉर्क में F77 काफी आगे है.

क्या है कीमत?
F77 की कीमत ₹3.80 लाख (एक्स-शोरूम) है, जबकि KTM 390 Duke की कीमत ₹2.96 लाख (एक्स-शोरूम) है. 390 ड्यूक की कीमत अल्ट्रावायलेट एफ77 के बेस वेरिएंट की तुलना में काफी कम है, लेकिन एक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल होने का मतलब है कि रखरखाव और चलाने की लागत पेट्रोल से चलने वाली मोटरसाइकिल की तुलना में काफी कम है.

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें