Home /News /auto /

electric car sale april 2022 in india tata nexon ev hyundai kona car price ssnd

इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री में Tata Nexon EV ने फिर मारी बाजी, देखें अप्रैल में ऑटो सेल का रिजल्ट

अप्रैल में टाटा मोटर्स ने टाटा नेक्सन ईवी (Tata Nexon EV) और टाटा टिगोर (Tata Tigor) की 1802 यूनिट बेची हैं.

अप्रैल में टाटा मोटर्स ने टाटा नेक्सन ईवी (Tata Nexon EV) और टाटा टिगोर (Tata Tigor) की 1802 यूनिट बेची हैं.

भारतीय इलेक्ट्रिक कार बाजार के बिक्री के आंकड़ों के अनुसार, कुल बिक्री में टाटा मोटर्स (Tata Motors) सर्वाधिक बिक्री के साथ शीर्ष पर बनी हुई है. दूसरे नंबर पर है एमजी मोटर इंडिया. 23 यूनिट की बिक्री के साथ हुंडई कोना ईवी तीसरे स्थान पर है.

अधिक पढ़ें ...

Electric Car Sale April 2022: भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल इंडस्ट्री तेजी से पल्लवित हो रही है. इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री में लगातार इजाफा हो रहा है. बीते अप्रैल महीने में इलेक्ट्रिक कारों की रिकॉर्ड बिक्री हुई है. इस महीने 2150 कारों की बिक्री हुई. पिछले साल अप्रैल में 597 कारों की बिक्री हुई थी. पिछले साल से तुलना की जाए तो इस साल अप्रैल में इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री में 260 प्रतिशत का इजाफा हुआ है.

rushlane.com के अनुसार, अगर इसी साल मार्च की बिक्री से तुलना की जाए तो अप्रैल में 40.67 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है. मार्च में 3,624 इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री हुई थी.

टाटा नेक्सन ईवी बिक्री में टॉप पर
भारतीय इलेक्ट्रिक कार बाजार के बिक्री के आंकड़ों के अनुसार, कुल बिक्री में टाटा मोटर्स (Tata Motors) सर्वाधिक बिक्री के साथ शीर्ष पर बनी हुई है. इस महीने टाटा मोटर्स ने अपनी सबसे पॉपुलर इलेक्ट्रिक कार टाटा नेक्सन ईवी (Tata Nexon EV) और टाटा टिगोर (Tata Tigor) की 1802 यूनिट बेची हैं. जबकि पिछले साल अप्रैल में यह संख्या मात्र 429 यूनिट्स की थी. इलेक्ट्रिक कारों की कुल बिक्री में 83 परसेंट की भागीदारी इन दोनों कारों की है.

यह भी पढ़ें- किआ EV6 की बुकिंग अगले सप्ताह शुरू होगी, सिंगल चार्ज में 528 Km चलती है ये इलेक्ट्रिक कार

दूसरे नंबर पर है एमजी मोटर इंडिया (MG Motor India). अप्रैल महीने में एमजी मोटर इंडिया ने अपनी दमदार एसयूवी एजी जेडएस ईवी (MG ZS EV) की 245 यूनिट बेच कर इलेक्ट्रिक कार सेल में दूसरा स्थान हासिल किया है. पिछले साल अप्रैल में 148 यूनिट की बिक्री हुई थी.

23 यूनिट की बिक्री के साथ हुंडई कोना ईवी तीसरे स्थान पर है. पिछले साल अप्रैल की तुलना में Hyundai Kona EV इस बार महज 13 कारों की अधिक बिक्री की है. बीते साल इसी महीने 10 कारों की बिक्री हुई थी.

कुल 2150 कारों की बिक्री
हाल ही में लॉन्च हुई बीवाईडी ई6 इलेक्ट्रिक कार 21 यूनिट बिक्री के साथ चौथे स्थान पर है. इसके बाद बीएमडब्ल्यू आईएक्स (17 यूनिट), महिंद्रा ई वेरिटो (13 यूनिट), मर्सिडिज ईक्यूसी (10 यूनिट), ऑडी ई-ट्रॉन (8 यूनिट), पोर्श टायकन (4 यूनिट), जगुआर आई-पेस (3 यूनिट) का नंबर आता है. अन्य कंपनियों की 4 यूनिट भी इस बिक्री में शामिल हैं.

Tags: Auto News, Auto sale, Electric Car, Electric vehicle

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर