बिना पेट्रोल के चलेगा ये स्कूटर, 7 इंच की टच स्क्रीन, गूगल मैप और रिवर्स गियर जैसी सुविधा

इस स्कूटर के इन्फोटेनमेंट सिस्टम में आप ड्राइविंग लाइसेंस, रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट जैसे डॉक्यूमेंट भी अपलोड कर सकते हैं और ज़रूरत पड़ने पर तुरंत दिखा भी सकते हैं.

News18Hindi
Updated: December 27, 2018, 9:56 PM IST
बिना पेट्रोल के चलेगा ये स्कूटर, 7 इंच की टच स्क्रीन, गूगल मैप और रिवर्स गियर जैसी सुविधा
ई-स्कूटर
News18Hindi
Updated: December 27, 2018, 9:56 PM IST
देश में बैटरी से चलने वाले वाहनों का चलन बढ़ रहा है. छोटी दूरी तय करने वाले लोग ई-स्कूटर की तरफ आकर्षित हो रहे हैं. ग्राहकों की इन जरूरतों को ध्यान में रखते हुए कम्पनियां भी तरह-तरह के ई-स्कूटर बाजार में उतार रही हैं. एक ऑटोमोबाइल स्टार्टअप कंपनी ने ग्राहकों के लिए एक शानदार ई-स्कूटर लॉन्च किया है.

एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम सपोर्ट
इस ई-स्कूटर का नाम Ather S340 है. खास बात यह है कि इस स्कूटर में एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम सपोर्ट करने वाला टच-स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया है. इस तरह की सुविधा देने वाला यह पहला ई-स्कूटर है. यही नहीं इस स्कूटर में पुश नेविगेशन, पार्किंग असिस्ट सिस्टम, वाटरप्रूफ चार्जर, मल्टीपल राइडिंग मोड्स जैसे फीचर्स भी उपलब्ध हैं जो ग्राहकों को लुभा सकते हैं.

ड्राइविंग लाइसेंस कर सकते हैं अपलोड

इसके अलावा मौसम को ध्यान में रखते हुए इसके सिस्टम को वाटरप्रूफ औट डस्टप्रूफ बनाया गया है. यही नहीं इस स्कूटर के इन्फोटेनमेंट सिस्टम में आप ड्राइविंग लाइसेंस, रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट जैसे डॉक्यूमेंट भी अपलोड कर सकते हैं और ज़रूरत पड़ने पर तुरंत दिखा भी सकते हैं.

फास्ट चार्जिंग
अगर इस स्कूटर को एक बार चार्ज कर दिया जाय तो यह 75km जाने में सक्षम है वहीं इसकी टॉप स्पीड 80kmph है. कम्पनी का दावा है कि इसकी बैटरी फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है और सिर्फ 50 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज हो जाती है.
Loading...

बैक गियर
इस स्कूटर की खूबियां यहीं नहीं खत्म होती हैं. आपको बता दें कि आसानी से पीछे करने के लिए इसमें एक बैक गियर भी दिया हुआ है. यह फीचर उन लोगों के लिए बहुत मददगार होगा जिन्हें किसी कारणवस स्कूटर को बैक करने में परेशानी होती है. इसकी कीमत तकरीबन 1 लाख 10 हज़ार के आस-पास है.

ये भी पढ़ें: दाऊद ने बेटी की शादी पर दिखाई थी अपनी दौलत, ऊपर से नीचे तक गहनों से ढकी थी बेटी
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर