• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • कपल ने 7 हज़ार में खरीदी थी कार, 7 करोड़ रुपये देकर Elon Musk लाए घर

कपल ने 7 हज़ार में खरीदी थी कार, 7 करोड़ रुपये देकर Elon Musk लाए घर

1976 Lotus Espirit स्पोर्ट्स कार

1976 Lotus Espirit स्पोर्ट्स कार

CNBC पर छपी रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म में इस्तेमाल हुई इस कार को एलन मस्क (Elon Musk) ने निलामी में 7 करोड़ 15 लाख रुपये में खरीदा था.

  • Share this:
    एलन मस्क (Elon Musk) ने पिछले महीने कैलिफोर्निया में 'साइबर ट्रक' (Cybertruck) के नाम से पहली इलेक्ट्रिक पिकअप ट्रक लॉन्च की है. लॉन्चिंग ने समय मस्क ने बताया था कि इलेक्ट्रिक और बैटरी से चलने साइबरट्रक का डिजाइन जेम्स बॉन्‍ड की मूवी 'The Spy Who Loved Me' में दिखाई गई लोटस एसप्रिट स्पोर्टस कार (Lotus Esprit sportscar) से प्रेरित है. CNBC पर छपी रिपोर्ट के मुताबिक, फिल्म में इस्तेमाल हुई इस कार को एलन मस्क ने 7 करोड़ 15 लाख रुपये में निलामी के ज़रिए खरीदा था.

    रिपोर्ट के मुताबिक, मस्क ने जिस कार से प्रेरणा लेकर अपनी साइबर ट्रक को डिजाइन किया है, उसे एक कपल ने 7 हज़ार रुपये में खरीदा था. ऐसा बताया जाता है कि वह कपल जेम्स बॉन्ड की फिल्में नहीं देखता था, इसलिए वह उस कार की अहमियत के बारे में ज़्यादा नहीं जानता था.

    CNBC की रिपोर्ट में बताया गया है कि यह कपल न्यूयॉर्क के लॉन्ग आइलैंड में रहता है, जिसने 1989 में एक स्टोरेज यूनिट को खरीदा था. बताया जाता है कि वह एक ब्लाइंड ऑक्शन था, और वहां ना कार बेचने वाले को गाड़ी की खूबी पता थी और ना ही बेचने वाले को.

    एलन मस्क की Cybertruck
    एलन मस्क की Cybertruck


    7 हज़ार रुपये में खरीदे गए यूनिट को खोला तो उसमें 1976 Lotus Espirit स्पोर्ट्स कार मिली. जानकारी के लिए बता दें कि यही वह कार है, जिसका इस्तेमाल फिर 1977 में जेम्स बॉन्ड की फिल्म ‘the spy who loved me’ में किया गया.

    इस कपल को काफी समय बाद बाद इसका बात का पता चला कि इस कार का इस्तेमाल फिल्म में किया गया, जिसके बाद उन्होंने कैसेट मंगाकर फिल्म देखी.

    कपल जिसने 1989 में एक स्टोरेज यूनिट खरीदा था.
    कपल जिसने 1989 में एक स्टोरेज यूनिट खरीदा था.


    कार के बारे में पता चलने के बाद कपल के पास यह अगले 20 सालों तक रही, फिर उन्होंने इसे 2013 में नीलाम करने का फैसले किया. नीलामी के समय इस कार की 7 करोड़ रुपये की बोली लगाई गई और खरीद लिया गया. बोली लगाने वाला शख्स कोई और नहीं बल्कि Elon Musk था, जिसने उस कार के लिए 7 करोड़ रुपये दिए.

    Cybertruck की कीमत
    एलन मस्क ने साइबर ट्रक को तीन वेरिएंट उपलब्ध कराया है, जो 250, 350, 500 माइल्स रेंज पर आधारित है. इसकी शुरुआती कीमत करीब 39 हजार 900 डॉलर (करीब 28.32 लाख रुपये) तय की गई है. आपको बता दें कि साइबर ट्रक के शौकीन को लिए यह tesla.com/cybertruck पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है. जनरल मोटर्स ने पुष्टि की कि यह 2021 में बाजार में एक इलेक्ट्रिक पिकअप के साथ आएगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज